CM योगी ने लाला लाजपत राय को दी श्रद्धांजलि, कहा- लाला जी का पूरा जीवन राष्ट्र भक्तों के लिए प्रेरणा

punjabkesari.in Sunday, Jan 28, 2024 - 11:54 AM (IST)

Lucknow News: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को प्रमुख स्वतंत्रता संग्राम सेनानी लाला लाजपत राय की जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। सीएम योगी ने कहा कि उनका पूरा जीवन राष्ट्र भक्तों के लिए प्रेरणा है।
PunjabKesari
दरअसल, सीएम योगी आदित्यनाथ ने रविवार को सोशल मीडिया मंच ‘एक्स' पर पोस्ट कर कहा, ‘‘भारतीय स्वाधीनता आंदोलन के पुरोधा, अपने अमर बलिदान से आजादी की अग्नि को तीव्र कर ब्रिटिश हुकूमत के विरुद्ध ‘स्वराज' का बिगुल फूंकने वाले स्वतंत्रता संग्राम सेनानी ‘पंजाब केसरी' लाला लाजपत राय की जयंती पर उन्हें विनम्र श्रद्धांजलि!'' योगी ने कहा, ‘‘उनका पूरा जीवन राष्ट्र भक्तों के लिए प्रेरणा है।''
PunjabKesari
बता दें कि लाला लाजपत राय का जन्म 28 जनवरी 1865 को पंजाब प्रांत में हुआ था। भारत के प्रमुख स्वतंत्रता संग्राम सेनानी राय को ‘पंजाब केसरी' भी कहा जाता था। वर्ष 1928 में साइमन कमीशन के विरोध में हिस्सा लेने के दौरान लाठीचार्ज में घायल होने के बाद 17 नवंबर 1928 को उनका निधन हो गया।

ये भी पढ़ें.....
CM योगी ने गोरखपुर में लगाया जनता दरबार, कहा- सबकी समस्या का निस्तारण सरकार की प्राथमिकता

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार सुबह गोरखनाथ मंदिर में 250 लोगों से मुलाकात कर उनकी समस्याएं सुनीं। साथ ही उन्होंने लोगों को आश्वस्त किया कि सभी की समस्या का निस्तारण करना उनकी सरकार की प्राथमिकता है। मुख्यमंत्री ने लोगों की समस्याओं से संबंधित प्रार्थना पत्र लेकर उसे अधिकारियों को इस निर्देश के साथ हस्तगत किया कि समयबद्ध, गुणवत्तापूर्ण और संतुष्टि परक निस्तारण सुनिश्चित करें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman Kaur

Related News

static