CM योगी ने शहीद भगत सिंह, सुखदेव और राजगुरु को किया याद, कहा- बलिदान दिवस पर उन्हें विनम्र श्रद्धांजलि!

punjabkesari.in Thursday, Mar 23, 2023 - 11:22 AM (IST)

लखनऊ: आज देशभर में शहीदों के सम्मान उनके बलिदान को याद को याद करने के लिए शहीदी दिवस मनाया जा रहा है। आज यानी 23 मार्च के दिन  तीन स्वतंत्रता सेनानियों भगत सिंह, शिवराम राजगुरु और सुखदेव को फांसी लगा दी गई थी। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी शहीद भगत सिंह, सुखदेव और राजगुरु को शहीद दिवस पर विनम्र श्रद्धांजलि दी है। सीएम ने ट्वीट करते हुए शहीदों को याद किया है।

PunjabKesari

यह भी पढ़ेंः उमेशपाल हत्याकांड की साजिश में शामिल होती थी शाइस्ता, शूटरों से कहती थी- इंशाल्लाह...उमेश को जान से मारकर होना है कामयाब

बता दें कि सीएम योगी ने आज ट्विटर पर ट्वीट कर शहीदों को याद किया है। उन्होंने लिखा है कि, महान क्रांतिकारी भगत सिंह, सुखदेव एवं राजगुरु ने मातृभूमि की सेवा में अपना सर्वोच्च बलिदान देकर, देश के युवाओं में एक नई ऊर्जा का संचार कर स्वाधीनता की अमर गाथा लिखी थी। आज उनके बलिदान दिवस पर उन्हें विनम्र श्रद्धांजलि!

PunjabKesari

यह भी पढ़ेंः Rain in UP: फसलों की बर्बादी पर सिर्फ 19 हजार किसानों को राहत पैकेज देगी सरकार, मुआवजे के इस फॉर्मूले पर उठा रहे सवाल

23 मार्च 1931 को हुई थी फांसी
23 मार्च 1931 को लाहौर में स्वतंत्रता सेनानियों भगत सिंह, शिवराम राजगुरु और सुखदेव थापर को अंग्रेजों ने लाहौर सेंट्रल जेल में फांसी पर चढ़ा दिया था। कम उम्र में इन वीरों ने देश के आजादी की लड़ाई लड़ी और अपने प्राणों की आहुति दे दी। 23 साल की जवां उम्र में देश की आजादी के लिए फांसी के फंदे को हंसते-हंसते गले लगा लिया था। इसी के साथ भारतीयों के लिए भगत सिंह, शिवराम राजगुरु, सुखदेव प्रेरणा के स्रोत बने हैं। उनकी क्रांति और जोश आज युवाओं की रगों में बहता है। यही कारण है कि इन तीनों महान क्रांतिकारियों को श्रद्धांजलि देने के लिए भारत हर साल 23 मार्च को शहीद दिवस मनाया जाता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Recommended News

Related News

static