त्योहारों के लिए CM योगी की गाइडलाइन- होली पर अश्लील, फूहड़ गीत कतई न बजें, खराब न हो माहौल

punjabkesari.in Saturday, Mar 04, 2023 - 12:03 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में त्योहारों के मद्देनजर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पुलिस अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए हैं। कानून व्यवस्था की को लेकर हुई समीक्षा बैठक में योगी ने अधिकारियों को कहा कि माहौल खराब करने की कोशिश करने वालों से सख्ती से निपटा जाए। साथ ही उन्होंने कहा कि होली में अश्लील और फूहड़ गीत भी न बजने पाए। मुख्यमंत्री ने कहा कि आस्था का सम्मान किया जाए और अराजकता पर जीरो टॉलरेंस की नीति अपनाई जाए।
PunjabKesari
योगी ने कहा कि शोभायात्रा/जुलूस में ऐसी कोई भी गतिविधि न हो जो दूसरे सम्प्रदाय के लोगों को उत्तेजित करे। उन्होंने कहा कि होली में अश्लील/फूहड़ गीत न बजे। मुख्यमंत्री ने कहा कि कोई घटना छोटी नहीं, सूचना मिलते ही तत्काल वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंचें। उन्होंने लोगों से अपील की कि पर्व-त्योहारों पर अफवाह से सावधान रहें। प्रशासनिक अधिकारी धर्मगुरुओं, प्रबुद्धजन से संवाद करें।
PunjabKesari
सीएम ने कहा कि होली के मौके पर कतिपय शरारती तत्व दूसरे सम्प्रदाय के लोगों को अनावश्यक उत्तेजित करने की कुत्सित कोशिश कर सकते हैं, ऐसे मामलों पर नजर रखें। संवेदनशील क्षेत्रों को चिन्हित करते हुए अतिरिक्त पुलिस बल की तैनाती की जाए। पुलिस बल फुट पेट्रोलिंग जरूर करे. पीआरवी 112 एक्टिव रहे। सोशल मीडिया को लेकर अलर्ट रहें।

सीएम योगी ने होली, चैत्र नवरात्र, रामनवमी, शब-ए-बारात, रमजान, नवरोज़ आदि पर्व-त्योहारों के शांतिपूर्ण आयोजन की तैयारियों की समीक्षा की। उन्होंने निर्देश दिया कि शोभायात्रा/जुलूस के रूट पर विशेष साफ-सफाई हो। संवेदनशील क्षेत्रों में अतिरिक्त पुलिस बल की तैनाती की जाए और फुट पेट्रोलिंग बढ़ाए जाए। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शासन स्तर के वरिष्ठ अधिकारियों तथा जिला, रेंज, जोन व मंडल स्तर पर तैनात वरिष्ठ अधिकारी गणों के साथ बैठक कर आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static