सर्दी के मद्देनजर अधिकारियों को CM योगी का निर्देश- खुले में न सोए कोई भी व्यक्ति

punjabkesari.in Friday, Nov 20, 2020 - 06:17 PM (IST)

लखनऊः  उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सर्दी के मद्देनजर सभी रैनबसेरों पर जरूरी सुविधाएं उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि जिलाधिकारी, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक,पुलिस अधीक्षक, मुख्य विकास अधिकारी, उपजिलाधिकारी समेत वरिष्ठ अधिकारी क्षेत्र में भ्रमण कर यह सुनिश्चित करें कि कोई भी व्यक्ति खुले में न सोए।

मुख्यमंत्री ने शुक्रवार को कहा कि रैनबसेरों में सुविधाएं उपलब्ध कराने के साथ-साथ यह भी सुनिश्चित किया जाए कि इनका उपयोग जरूरतमंद करें। रैनबसेरों में सुरक्षा के पर्याप्त इंतजाम किए जाएं। रैन बसेरों में कोविड-19 के प्रोटोकाल का पालन सुनिश्चित किया जाय और सोशल डिस्टेसिंग पर विशेष ध्यान दिया जाय।      

 राज्य सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि प्रदेश के विभिन्न जिलों में अब तक 984 रैनबसेरे स्थापित कर पोटर्ल पर पंजीकृत किये जा चुके हैं। 616 रैनबसेरों की जीपीएस लोकेशन की मैपिंग की गयी है। स्वयंसेवी संस्थाओं द्वारा 49 रैनबसेरे स्थापित किये गये हैं। ज्ञातव्य है कि शीतलहर से बचने के लिये व्यक्ति द्वारा नजदीकी रैनबसेरे को आसानी से खोज की जा सके, इसके लिए इस वर्ष पहली बार रैनबसेरों का विवरण आनलाइन कराने की व्यवस्था की गयी है। रैनबसेरों की जियो टैगिंग के साथ-साथ इनको गूगल मैप पर भी दर्ज किया जा रहा है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Moulshree Tripathi

Recommended News

Related News

static