सीएम योगी का वाराणसी दौरा आज; विभिन्न परियोजनाओं की प्रगति का करेंगे निरीक्षण

punjabkesari.in Monday, Oct 07, 2024 - 02:37 PM (IST)

Varanasi News: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज यानी 7 अक्टूबर को वाराणसी दौरे पर रहेंगे। मुख्यमंत्री का हेलीकॉप्टर अपराह्न करीब चार बजे पुलिस लाइन हेलीपैड पहुंचेगा। वहां से मुख्यमंत्री सर्किट हाउस जाएंगे और विभिन्न परियोजनाओं की प्रगति और कानून व्यवस्था का निरीक्षण करेंगे। सीएम के आगमन को लेकर सभी तैयारियां कर ली गई है। वाराणसी आने के बाद सीएम बाबा काशी विश्वनाथ और काल भैरव मंदिर में दर्शन पूजन भी करेंगे और उनका आशीर्वाद लेंगे।

विकास परियोजना का निरीक्षण करेंगे योगी
बता दें कि दोपहर बाद वाराणसी पहुंचने के बाद सीएम योगी अफसरों के साथ समीक्षा बैठक करेंगे। सीएम सर्किट हाउस में अधिकारियों व जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक करेंगे। फिर सीएम भारत सेवाश्रम संघ सिगरा जाएंगे। दुर्गा पूजा, अर्चना और सिलाई मशीन वितरण कार्यक्रम में शामिल होंगे। सिगरा स्टेडियम भी जाएंगे, योगी स्टेडियम के अंतिम चरण के निर्माण कार्य की प्रगति का निरीक्षण भी करेंगे। योगी स्पोर्ट्स फिटनेस विकास परियोजना और टाउनहाल शॉपिंग कांप्लेक्स मैदागिन की विकास परियोजना का भी निरीक्षण करेंगे। वहीं, सीएम योगी मिर्जामुराद क्षेत्र के भिखारीपुर में स्थित हॉस्पिटल का उद्घाटन भी करेंगे।

इस कार्यक्रम की तैयारियों को परखेंगे योगी
दरअसल, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 20 अक्टूबर को दो दिवसीय दौरे पर काशी आएंगे। इसकी आधिकारिक सूचना पुलिस और प्रशासन के पास आ गई है। प्रधानमंत्री अपराह्न तीन बजे आएंगे, फिर अलग-अलग कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे। सिगरा स्टेडियम का निरीक्षण भी करेंगे। साथ ही सिगरा स्टेडियम के दूसरे और तीसरे चरण का कार्यों का लोकार्पण करेंगे। शंकर नेत्रालय का भी लोकार्पण करेंगे। प्रधानमंत्री मोदी जनसभा भी कर सकते हैं। इन्हीं कार्यक्रमों की तैयारियों को परखने सीएम योगी आज आएंगे।

यह भी पढ़ेंः महाकुंभ में पहली बार तैनात होंगे आग बुझाने के लिए तीव्र गति के वाहन, 300 मीटर दूर से ही आग पर किया जा सकेगा काबू
अगले साल जनवरी में प्रयागराज में आयोजित होने वाले महाकुंभ मेले में आग बुझाने के लिए पहली बार तीव्र गति से कार्रवाई करने वाले 75 वाहनों का उपयोग किया जाएगा। इन वाहनों की आग बुझाने की क्षमता, पानी की तुलना में 20 गुना अधिक प्रभावी है। पुलिस महानिदेशक (अग्निशमन) अविनाश चंद्रा ने बताया, “ये वाहन एक टन क्षमता वाले हैं और आकार में छोटे होने के कारण ये संकरे स्थान पर आसानी से पहुंच सकते हैं।”

​​​​​​​

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Related News

static