CM योगी बोले- निराश्रित बच्चों को किसी भी प्रकार की परेशानी नहीं होने दी जाएगी

6/18/2021 8:26:08 PM

गोरखपुरः उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने निराश्रित बच्चों के प्रति सरकार की तरफ से संवेदना व्यक्त करते हुए कहा कि बच्चों को किसी भी प्रकार की परेशानी नहीं होने दी जाएगी। योगी आज यहां ‘उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री बाल सेवा योजना' के पांच पात्र बच्चों से संवाद किया और उनका हालचाल लिया। इस अवसर पर उन्होंने बच्चों को उपहार भी वितरित किए।  

मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना से निराश्रित हुए बच्चों के भरण-पोषण, शिक्षा और सुरक्षा के लिए राज्य सरकार द्वारा संचालित ‘उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री बाल सेवा योजना' के तहत अभी तक गोरखपुर के 174 बच्चों को चिन्हित किया गया है, जिन्होंने अपने अभिभावकों को खोया है। उन्होंने बाल विकास सेवा एवं पुष्टाहार विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया कि बच्चों को राज्य सरकार की योजनाओं का लाभ दिलाया जाए।        

इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने सभी निराश्रित बच्चों के प्रति प्रदेश सरकार की तरफ से संवेदना व्यक्त करते हुए कहा कि उन्हें किसी भी प्रकार की परेशानी नहीं होने दी जाएगी। योगी ने जेल रोड स्थित एशियन आश्रय गृह पहुंचकर वहां रह रहे एक से 10 वर्ष के अनाथ बच्चों से भेंट की और उनको फल एवं कपडे़, प्रदान किये। इस अवसर पर बच्चों ने उनको गायत्री मंत्र भी सुनाया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

static