CM योगी बोले-  जेवर एयरपोर्ट बनने से एक लाख लोगों को मिलेंगी नई नौकरियां

punjabkesari.in Wednesday, Nov 24, 2021 - 01:18 PM (IST)

नोएडा: यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पीएम मोदी के दौरे से पहले मंगलवार को गौतम बुद्ध नगर जिले के जेवर पहुंचे। यहां उन्होंने नोएडा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के शिलान्यास की तैयारियों का जायजा लिया।

इस दौरार सीएम योगी ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि जेवर हवाई अड्डा गौतमबुद्ध नगर, अलीगढ़, आगरा और पूरे पश्चिमी उत्तर प्रदेश समेत समूचे राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) के लिए बहुत अच्छा अवसर लेकर आ रहा है। उन्होंने कहा कि जेवर हवाई अड्डा 25 साल पुराना सपना है, जिसको भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सरकार पूरा करने जा रही है।

योगी ने कहा कि ​इस क्षेत्र के लोगों का यह बहुत पुराना सपना था कि यहां हवाई अड्डा बने और विकास में चार चांद लगें लेकिन जमीनी स्तर पर किसी भी सरकार ने इस पर कार्य नहीं किया। उन्होंने कहा कि पहले चरण में करीब 10,000 करोड़ रुपए का निवेश यहां पर आ सकता है और जेवर हवाई अड्डा बनने से नोएडा तथा ग्रेटर नोएडा समेत पूरे जिले में करीब 34 से 35 हजार करोड़ रुपये तक का निवेश आएगा जिससे एक लाख लोगों को रोजगार मिलेगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि भारत सरकार का इस परियोजना में पूरा सहयोग मिल रहा है और 2024 तक जेवर हवाई अड्डा बनकर तैयार हो जाएगा तथा उसके बाद यह उत्तर प्रदेश का पांचवा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा होगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Related News

Recommended News

static