गुरु नानक देव के 550वें प्रकाशोत्सव पर बोले योगी- अब ननकाना साहिब जाने की है बारी

punjabkesari.in Tuesday, Nov 12, 2019 - 03:42 PM (IST)

लखनऊः यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ मंगलवार को लखनऊ के डीएवी कॉलेज के मैदान में 550वें प्रकाश उत्सव में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे। यहां उन्होंने कहा कि गुरु नानक देव की शिक्षाएं आज भी बेहद प्रासंगिक हैं। 550 वर्ष पहले जिस प्रकाश पुंज का जन्म हुआ आज दुनिया भर में उसका प्रकाश फैल रहा है।

योगी ने कहा कि बाबर को कड़ी टक्कर देने का साहस गुरु नानक में ही था। उन्होंने सिख धर्म की नींव रखकर त्याग और बलिदान का संदेश दिया। उन्होंने तीरथ, नाम और बांटकर खाने का संदेश लोगों को दिया। गुरुद्वारे के पास कोई भी भूखा नहीं रहता। लंगर भले ही सिखों का होता है पर यहां हमेशा ही भाईचारा नजर आता है। इसके साथ ही सीएम योगी ने 550वें प्रकाश पर्व पर सिख समाज को करतारपुर कॉरिडोर खुलने की बधाई दी। उन्होंने कहा कि करतारपुर के बाद अब ननकाना साहिब जाने की बारी है।

इससे पहले सीएम ने ट्वीट कर कहा कि नानक नाम चढ़दी कला, तेरे भाणे सरबत दा भला। सम्पूर्ण मानवता के प्रेरणास्रोत और समाज में अज्ञानता की धुंध मिटाकर, ज्ञान का प्रकाश फैलाने वाले श्रद्धेय गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व पर उनके चरणों में कोटि-कोटि नमन और देशवासियों को गुरु पर्व की शुभकामनाएं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Deepika Rajput

Recommended News

Related News

static