CM योगी ने थामी Corona के खिलाफ कमान, कहा- UP में नहीं होगी दवाओं और ऑक्‍सीजन की कमी

punjabkesari.in Friday, Apr 16, 2021 - 08:16 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में कोविड संक्रमण के बढ़ते प्रसार के बीच मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने कोविड टेस्ट के लिए सरकारी और निजी प्रयोगशालाएं पूरी क्षमता के साथ कार्य करने के निर्देश दिए हैं। प्रदेश में कोरोना की जांच को लेकर किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरतने और तेजी से जांच की संख्‍या में बढ़ाने के आदेश देते हुए सीएम ने कहा कि कोविड टेस्टिंग के लिए राज्‍य सरकार ने जो दरें तय की हैं उसके आधार पर कोरोना की जांच की जाए। सरकार द्वारा जारी किए गए आदेशों के अनुसार निजी प्रयोगशालाओं में कोरोना जांचें की जाए इसको सुनिश्चित करने के आदेश सीएम ने अधिकारियों को दिए हैं। साथ ही जिला प्रशासन क्वालिटी कंट्रोल के साथ इन व्यवस्थाओं को लागू करें।

खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन विभाग दवाओं पर रखेगा नजर
सीएम ने खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन विभाग को रेमिडीसीवीर की पर्याप्त उपलब्धता सुनिश्चित करने के आदेश दिए हैं। सीएम ने मुख्य सचिव कार्यालय से इसकी मॉनिटरिंग करने और आगामी एक माह की स्थिति का आंकलन करते हुए अतिरिक्त रेमिडीसीवीर व अन्‍य जरूरी दवाओं को क्रय किए जाने के निर्देश सीएम ने दिए हैं। जिससे प्रदेश में दवाओं की पूर्ति बनी रहे।

ऑक्सीजन की नहीं होगी किल्‍लत, अधिकारी करेंगें दैनिक समीक्षा
मुख्‍यमंत्री ने सभी जनपदों के कोविड अस्पतालों में ऑक्सीजन की अनवरत आपूर्ति बनी रहे। इसके लिए ऑक्सीजन उपलब्धता की दैनिक समीक्षा करने के आदेश दिए हैं। सीएम ने खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन विभाग को निदे्रश देते हुए कहा कि मेडिकल ऑक्सीजन की सुचारु आपूर्ति के संबंध में स्थापित कंट्रोल रूम 24 घंटे सक्रिय रहें। सभी जिलों में चिकित्सा कर्मियों, कोविड बेड, दवाओं, मेडिकल उपकरणों तथा ऑक्सीजन की पर्याप्त उपलब्धता हमेशी बनी रहे और एम्बुलेंस सेवाओं का सुचारु संचालन सुनिश्चित करें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Moulshree Tripathi

Recommended News

Related News

static