आज वाराणसी और आजमगढ़ का दौरा करेंगे CM योगी, ये रहा पूरा कार्यक्रम

punjabkesari.in Monday, May 24, 2021 - 09:43 AM (IST)

वाराणसी/आजमगढ़ः आबादी के हिसाब से देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ व उनकी टीम कोरोना को लेकर अलर्ट मोड पर है। सीएम योगी निगेटिव रिपोर्ट आते ही ग्राउंड जीरो पर उतर आए हैं। तभी से वह प्रदेश के सभी जिलों का लगातार दौरा कर रहे हैं। इसी क्रम में वह आज सोमवार से दो दिन के पूर्वांचल दौरे पर हैं। इसी क्रम में वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी व आजमगढ़ का दौरा करेंगे। इसके साथ ही मिर्जापुर मंडल मुख्यालय का दौरा भी करेंगे।

बता दें कि सीएम सबसे पहले सोमवार की दोपहर में आजमगढ़ पहुंचेंगे। यहां मंडलीय समीक्षा बैठक, च्रक्रपानपुर मेडिकल कॉलेज में स्वास्थ्य सुविधाओं का निरीक्षण करने के बाद कोविड कंट्रोल सेंटर में कोरोना रोकथाम की निगरानी व्यवस्था को परखेंगे।

इसके बाद सीएम हेलीकॉप्टर से बीएचयू में बने हेलीपैड पर उतरेंगे। यहां से वह बीएचयू सर सुंदरलाल अस्पताल के आयुर्वेदिक विभाग में बने ब्लैक फंगस वार्ड का निरीक्षण करेंगे। यहां मरीजों के इलाज की व्यवस्था जानेंगे। इसके साथ ही वह सर सुंदरलाल अस्पताल से परिसर में ही डीआरडीओ की ओर से निर्मित पं. राजन मिश्र अस्थायी कोविड अस्पताल का भी निरीक्षण करने जाएंगे। वह प्रशासनिक भवन, ऑक्सीजन प्लांट, रिसेप्शन आदि व्यवस्था का जायजा लेंगे।

आगे बता दें कि सीएम योगी रात में काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन-पूजन करने भी जाएंगे। पूजन के बाद वह कॉरिडोर के कार्यों की प्रगति जानेंगे। मंदिर प्रशासन व कार्यदायी संस्था ने निरीक्षण के बाबत रविवार की रात से ही तैयारी शुरू कर दी है। सीएम को नये मैप के जरिए काम दिखाने की तैयारी है।

Content Writer

Moulshree Tripathi