BRD मेडिकल कॉलेज के स्वर्ण शताब्दी समारोह में शामिल हुए सीएम योगी, कहा- कोरोना प्रबंधन से हम सभी को सीखना चाहिए

punjabkesari.in Saturday, Nov 05, 2022 - 05:09 PM (IST)

गोरखपुर ( रुद्र प्रताप सिंह) : जिले के BRD मेडिकल कॉलेज के 50 वर्ष पूर्ण होने के मौके पर स्वर्ण जयंती समारोह में शामिल होने के लिए बतौर मुख्य अतिथि पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कोरोना प्रबंधन से हम सभी को सीखना चाहिए कि महामारी के समय परेशान हुए बिना कैसे काम करना चाहिए। सात ही हमें भविष्य में  भी ऐसी कठिन परिस्थितियों के लिए तैयार रहना चाहिए क्योंकि महामारी कभी बताकर नहीं आती। देश में 1977- 78 में इंसेफेलाइटिस की बीमारी आई थी। जो 2017 तक यहां मौजूद रही। हालांकि जापान में 1905 में इसका टीका आ गया था। लेकिन इसे अपने देश में पहुंचने में 100 साल लग गए। वही कोरोना काल का उदाहरण देते हुए उन्होंने कहा कि भारत मे हुए कोरोना प्रबंधन से सभी को सीखना चाहिए। कोरोना काल में अपने देश में 9 महीने के भीतर 2-2 टीके स्वदेशी लांच किए गए।

200 बेड के नर्सिंग छात्रावास का शिलान्यास किया
CM योगी दो दिवसीय दौरे पर शनिवार को गोरखपुर पहुंचे। यहां उन्होंने कई कार्यक्रमों में हिस्सा लिया। सबसे पहले उन्होंने बीआरडी मेडिकल कॉलेज के स्वर्ण जयंती समारोह में बतौर मुख्य अतिथि के रूप में भाग लिया। इस दौरान वो मेडिकल कॉलेज में करीब  2 घंटा मौजूद रहे। इस दौरान उनके समक्ष मेडिकल कॉलेज के विकास से जुड़ी डॉक्यूमेंट्री पेश की गई। इस समारोह में 1997 बैच का रजत जयंती समारोह भी आयोजित हुआ। सीएम बैच के पुरातन छात्रों से मिले। इसके बाद उन्होंने कॉलेज परिसर में 200 सीट वाले नर्सिंग छात्रावास का शिलान्यास किया। इसके अलावा मुख्यमंत्री ने बीआरडी मेडिकल कालेज में बने स्वर्ण जयंती द्वार का लोकार्पण भी किया।

व्यापारियों से गोरखपुर की औद्योगिक विकास की संभावनाओं पर चर्चा
इस दौरान वह इस समारोह में देश विदेश में रह रहे करीब 1000 डॉक्टरों से रूबरू हुए। इस दौरान उनके साथ उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक व चिकित्सा शिक्षा स्वास्थ्य राज्यमंत्री मयंकेश्वर शरण सिंह भी मौजूद रहे। इस दौरान उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक ने कहा कि प्रदेश में 14 जनपद ही बचे हैं जहां मेडिकल कॉलेज बनाने की कार्रवाई नहीं शुरू हुई है। वहां भी जल्द काम शुरु होगा। इसके बाद योगी आदित्यनाथ ने एनेक्सी भवन में उद्यमियों और व्यापारियों से गोरखपुर की औद्योगिक विकास की संभावनाओं पर चर्चा किया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Prashant Tiwari

Recommended News

Related News

static