CM योगी राजधानी एक्सप्रेस बस सेवा का हरी झंडी दिखाकर करेंगे शुभारंभ, जाने यात्रियों को क्या मिलेगी सुविधाएं

punjabkesari.in Saturday, Mar 04, 2023 - 09:50 AM (IST)

लखनऊ (अश्वनी कुमार सिंह): उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में रोडवेज बसों में सफर करने वाले यात्रियों को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एक बड़ा तोहफा देने जा रहे है। योगी सरकार प्रदेशभर में राजधानी एक्सप्रेस बस सेवा के तहत 76 राजधानी एक्सप्रेस बसें शुरू करने जा रही है। आज यानी शनिवार सुबह 9ः30 बजे सीएम योगी लखनऊ के 5 केडी आवास से इन नई बसों को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे।



75 जनपद मुख्यालय को जोड़ेंगी नई बसें
प्रदेश में शुरू होने वाली इन नई बसों से यात्रियों को कई सुविधाएं प्राप्त होगी। इन बसों में ऑनलाइन सीटों की बुकिंग, ढेरों यात्री सुविधाएं, निर्धारित समय से संचालन, कम स्टापेज दिया गया है जो कि अलग पहचान होगी। यात्री इन बसों में सुरक्षित सफर कर सकते हैं। राजधानी एक्सप्रेस सेवा के नाम से चलने वाली ये बसें 75 जनपद मुख्यालय को जोड़ेंगी। जिन नई बसों का संचालन शुरु होने जा रहा है उनमें 75 राजधानी एक्सप्रेस सेवा,39 साधारण बस सेवा शामिल हैं जो यात्रियों की मांग पर विभिन्न रुटों पर चलाई जायेगी। बस सेवा खास बात यह है कि तय समय सारणी से चलेगी और कम बस स्टापेज होगा।

यह भी पढ़ेंः इलाहाबाद HC की लखनऊ पीठ ने कहा- गाय को संरक्षित राष्ट्रीय पशु घोषित करने की है जरूरत, केंद्र सरकार जल्द लें निर्णय

PunjabKesari

CM के हरी झंडी दिखाने के बाद रवाना होगी बसें
बता दें कि राज्य सड़क परिवहन निगम के बस बेड़े में एक और सेवा जुड़ने जा रही है। राज्य सड़क परिवहन निगम के बस बेड़े में एक और सेवा जुड़ने जा रही है। नई बसें फुल मालाओं से दुल्हन की तरह सजकर कार्यशाला में खड़ी हैं जो कल यात्रियों को सौंप दी जायेंगी। सीएम योगी के इन बसों को हरी झंडी दिखाने के बाद इन्हें रवाना कर दिया जाएगा।

यह भी पढ़ेंः CM योगी से आंवला सांसद धर्मेंद्र कश्यप ने की मुलाकात, बरेली-बदायूं मार्ग पर की औद्योगिक विकास नगरी बनाने की मांग

PunjabKesari

यात्रियों को ये मिलेगी सुविधाएं

  • बसें कम समय मे यात्रियों को गंतव्य तक ले जाएंगी। 
  • यूरो 6 साधारण मॉडल की बसों से प्रदूषण कम होगा 
  • मुख्यमंत्री स्पेशल पोस्टल कवर का भी करेंगे अनावरण
  • प्रदेश के सभी जिलों से लखनऊ तक सीधी होगी उपलब्ध
  • सुविधाजनक सफर के लिए एक्सप्रेस बस सेवा की योजना
  • एक्सप्रेस बसों में खाना बुक करने की भी होगी सुविधा
  • बसों की लोकेशन के लिए वीटीएस डिवाइस
  • यात्रियों की सुरक्षा के लिए पैनिक बटन होगा
  • सीट बुकिंग के लिए ऑनलाइन आरक्षण होगा 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Recommended News

Related News

static