ब्रह्मलीन परमहंस रामचंद्र दास की मूर्ति का अनावरण आज करेंगे सीएम योगी, राम मंदिर आंदोलन में निभाई थी महत्वपूर्ण भूमिका

punjabkesari.in Wednesday, Aug 07, 2024 - 08:53 AM (IST)

अयोध्या: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के दो दिवसीय अयोध्या दौरे का आज आखिरी दिन है। सीएम आज बुद्धवार को अयोध्या में ब्रह्मलीन परमहंस रामचन्द्र दास महराज की प्रतिमा का अनावरण करेंगे। परमहंस रामचंद्र दास की प्रतिमा का अनावरण करके अपने गुरु ब्रह्मलीन महंत अवेद्यनाथ जी को भी श्रद्धांजलि CM योगी देंगे।

PunjabKesari

 गोरक्षपीठ से ब्रह्मलीन परमहंस रामचंद्र दास महराज का गहरा नाता रहा है जो कि राममंदिर आंदोलन के पुरोधा व CM योगी के गुरु रहे हैं। बताया जाता है कि ब्रह्मलीन महंत अवेद्यनाथ जी महराज व परमहंस रामचन्द्र दास महराज ने 'शिलापूजन' के माध्यम से राममंदिर आंदोलन को धार दी थी। अयोध्या दिगम्बर अखाड़ा में आयोजित कार्यक्रम में CM योगी सहभागिता करेंगे। प्रशासनिक कार्यक्रमों के बीच साधु-संतों व धर्माचार्यों से मुलाकात भी करेंगे।

PunjabKesari

आप को बता दें कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने दो दिवसीय अयोध्या दौरे के पहले दिन मंगलवार को अपने व्यस्ततम प्रशासनिक कार्यक्रमों के बीच साधु-संतों व धर्माचार्यों से मुलाकात की। एक आधिकारिक बयान के अनुसार, योगी आदित्यनाथ ने सरयू अतिथि गृह में मंगलवार रात साधु-संतों व धर्माचार्यों से भी मुलाकात की। योगी ने संतों से उनकी समस्याएं भी पूछीं।

एक बयान के मुताबिक, अयोध्या में 250 ‘गोल्फ कार्ट' चलाए जाएंगे। बयान के मुताबिक, योगी ने कहा कि अयोध्या धाम में 2023 तक प्रतिवर्ष 20 लाख श्रद्धालु आते थे लेकिन 2024 में 22 जनवरी से 31 जुलाई तक ढाई करोड़ से अधिक श्रद्धालुओं का अयोध्या धाम में आगमन हुआ है यानी औसतन एक से डेढ़ लाख श्रद्धालु प्रतिदिन आ रहे हैं।

बयान में यह भी बताया गया कि योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या में चल रहे विकास कार्यों का मंगलवार देर रात तक जायजा लिया। उन्होंने साकेत सदन (अफीम कोठी) का निरीक्षण किया और यहां जारी पुनर्निर्माण कार्यों के संदर्भ में जानकारी ली। बयान के मुताबिक, रात्रि निरीक्षण के दौरान मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि हर काम समयबद्ध तरीके से हो। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Related News

static