मोची रामचेत फिर चर्चा में: डेढ़ माह में राहुल गांधी ने भेजा दूसरा गिफ्ट, अब जूता-चप्पल बनाने की मिली सामग्री

punjabkesari.in Tuesday, Sep 03, 2024 - 01:41 AM (IST)

Sultanpur News: जिले के कूरेभार ब्लाक स्थित विधायक नगर में डेढ़ माह बाद मोची रामचेत के चेहरे पर एक बार फिर मुस्कान बिखर गई है। दरअसल, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अपनी टीम के माध्यम से मोची रामचेत को जूता-चप्पल तैयार करने की सामग्री भेजी है। इससे पूर्व भी राहुल गांधी की ओर से लाखों रुपये कीमत की सिलाई मशीन रामचेत को भेंट की गई थी। इसी के साथ रामचेत को नेता प्रतिपक्ष व रायबरेली सांसद राहुल गांधी द्वारा यह दूसरा गिफ्ट भेंट किया गया है। वहीं मोची रामचेत ने राहुल गांधी का आभार व्यक्त किया है।
PunjabKesari
बता दें कि रविवार रात 11 बजे रामचेत मोची के मोबाइल की घंटी बज उठी। कॉल रिसीव की तो दूसरी तरफ से कहा गया हम राहुल गांधी की टीम से बोल रहे हैं। कल सोमवार सुबह 11 बजे दुकान पर ही रहिएगा। राहुल जी ने आपके लिए कुछ सामान भेजा है, वो आपतक पहुंचाना है। जिसके बाद सोमवार को रामचेत मोची के दुकान के पास अचानक एक लग्जरी कार आकर रूकी। गाड़ी से तीन लोग बाहर आए और 4 कार्टून में जूते-चप्पल बनाने का सामान रख दिया।
PunjabKesari
जिसके बाद रामचेत ने पूछा, साहब! यह क्या है, मैं इसका क्या करूंगा। सामान लेकर आए एक व्यक्ति ने कहा कि राहुल गांधी ने यह सामान आपके लिए भेजवाया है। यह सुनते ही रामचेत भौचक्के रह गए। पैकेट खोला तो उनके खुशी का ठिकाना न रहा। उसमें सिलाई के सामान और जूता-चप्पल बनाने का कच्चा माल था। इसमें पफ चमड़ा (नंबर वन), रिपीट, सिलाई का सामान, सोल और पैताबा शामिल थे। बकौल रामचेत, इस सामान की कुल कीमत 50 हजार रुपए से अधिक है। इससे वह महिलाओं और पुरुषों दोनों के जूते और चप्पल तैयार कर सकते हैं। 
PunjabKesari
गौरतलब है कि बीते दिनों एक मुकदमे के सिलसिले में राहुल गांधी सुल्तानपुर आए थे तभी वह रामचेत की दुकान पर गए थे और एक जूता भी सिला था तब से रामचेत चर्चा में आ गए हैं। राहुल गांधी ने कई बार उनका जिक्र अपने भाषणों में किया है। मुलाकात के बाद राहुल ने रामचेत को एक जूता सिलने की मशीन भी भेजी थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mamta Yadav

Related News

static