बलिया नाव हादसे पर CM योगी ने जताया दुख, बांदा में बोलेरो पेड़ से टकराई, 4 लोगों की मौत, पढ़ें यूपी की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Tuesday, May 23, 2023 - 06:54 AM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में बलिया जिले (Ballia) के माल्देपुर गंगा घाट पर मुंडन संस्कार के दौरान एक बड़ा हादसा हो गया। जहां श्रद्धालुओं से भरी नाव पलटने से 3 लोगों की मौत हो गई। इस हादसे की जानकारी होने पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हादसे का संज्ञान लिया और जनहानि पर गहरा दुख व्यक्त किया। मुख्यमंत्री ने घायलों को तत्काल अस्पताल पहुंचाकर जिला प्रशासन के अधिकारियों को उनके समुचित उपचार के निर्देश दिए हैं। इसके साथ ही घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की भी कामना की है। वहीं, सीएम ने जिला प्रशासन के अधिकारियों, एसडीआरएफ और एनडीआरएफ की टीमों को मौके पर पहुंचकर राहत कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए। बांदा जिले (Banda News) के तिंदवारी में बारात लेकर लौट रही बोलेरो गाड़ी अचानक बेकाबू होकर पेड़ से टकरा गई। हादसा इतना भीषण था कि मौके पर ही बोलेरो सवार 4 लोगों की मौत हो गई जबकि अन्य 3 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। हादसे की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों को इलाज के लिए स्थानिय अस्पताल में भर्ती करवाया। इसके साथ ही मृतकों के शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।
 
1- योगी सरकार की पहल: पर्यटन व्यवसायियों को दिया जाएगा 1 लाख रूपए का ‘राज्य पर्यटन’ पुरस्कार
लखनऊ: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में विभिन्न पर्यटन व्यवसायों (Tourism businesses) की असाधारण पहल और सेवा की गुणवत्ता को मान्यता प्रदान करने के लिए बेस्ट टूर ऑपरेटर, बेस्ट वेलनेस सेंटर, बेस्ट होटल, बेस्ट हेरिटेज होटल, बेस्ट ईको-टूरिज्म ऑपरेटर, बेस्ट ईको रिसॉर्ट, बेस्ट होम स्टे तथा बेस्ट एडवेंचर टूर ऑपरेटर आदि के लिए 01 लाख रूपए का राज्य पर्यटन पुरस्कार (State Tourism Award) प्रदान किया जायेगा।

2- Ayodhya Ram Mandir: आज धार्मिक अनुष्ठान के बीच हुआ श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के स्थाई भवन कार्यालय का उद्घाटन
Ayodhya Ram Mandir: उत्तर प्रदेश के अयोध्या में राम मंदिर निर्माण का कार्य जोरों पर चल रहा है। वहीं रामलला के दर्शन को आ रहे श्रद्धालुओं के बीच संवाद स्थापित करने के लिए श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट अस्थाई भवन का निर्माण कराया है। यह कार्यालय बन कर तैयार हो गया था। आज यानी 22 मई को इसके उद्घाटन के लिए गृह प्रवेश का कार्यक्रम रखा गया था और धार्मिक मंत्रोच्चारण के बीच पूजन व गृह प्रवेश हुआ है।

3-Agra News:  सास ने 58 वर्ष की उम्र में बेटे को दिया जन्म, विधवा बहू बोली-  मुझे संपत्ति में हिस्सा न देना पड़े इसके लिए वारिस पैदा किया
Agra News: उत्तर प्रदेश के आगरा जिले से अजीबोगरीब मामला सामने आया है, जहां पर एक महिला ने 58 साल की उम्र में बच्चे को जम्म दिया। उसके बाद महिला की विधवा बहू ने नया बवाल खड़ा कर दिया। विधवा बहू का आरोप है कि उसे संपत्ति में हिस्सा न देने की वजह से इस उम्र में वारिस पैदा किया है।

4- Gyanvapi Case: मुस्लिम पक्ष ने दाखिल की आपत्ति, 7 जुलाई को ज्ञानवापी मामले में होगी अगली सुनवाई
वाराणसी: ज्ञानवापी मस्जिद (Gyanvapi Case) के पूरे परिसर का भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण (ASI) से सर्वे कराने का आग्रह करते हुए वाराणसी की जिला अदालत में दायर याचिका पर मुस्लिम पक्ष ने सोमवार को अपनी आपत्ति दाखिल कराई। मामले की अगली सुनवाई की तारीख 7 जुलाई नियत की गई है।

5- Bollywood News: Sara Ali Khan ने अजमेर शरीफ की दरगाह पर टेका माथा, ‘जरा हटके जरा बचके' फिल्म के लिए मांगी दुआ
यूपी डेस्क: बॉलीवुड अभिनेत्री सारा अली खान (Sara Ali Khan) ने अजमेर शरीफ दरगाह पर चादर चढ़ाई और अपनी आने वाली फिल्म‘जरा हटके जरा बचके' के लिए दुआ मांगी। सारा अली खान इन दिनों अपनी आने वाली फिल्म‘जरा हटके जरा बचके' के प्रमोशन में व्यस्त है। इस फिल्म में सारा के साथ विक्की कौशल लीड रोल में हैं।

6-रोज किसी न किसी की बनती है GF, एक डेट का इतना पड़ता है चार्ज... फिजिकल रिलेशन के लिए ये है शर्त
यूपी डेस्क: आपने पैसे कमाने के अजीबोगरी तरीके देखें होंगे या सुने होंगे, लेकिन एक लड़की ने पैसे कमाने को लेकर एक ऐसे खुलासा किया है, जिसे सुनकर हर कोई हैरान है। दरअसल, लड़की का कहना है कि वह हर रोज किसी न किसी का गर्लफ्रेंड बननी है, जिसके लिए वह अच्छा खासा चार्ज भी लेती है।

7- Bollywood News: Sara Ali Khan ने अजमेर शरीफ की दरगाह पर टेका माथा, ‘जरा हटके जरा बचके' फिल्म के लिए मांगी दुआ
यूपी डेस्क: बॉलीवुड अभिनेत्री सारा अली खान (Sara Ali Khan) ने अजमेर शरीफ दरगाह पर चादर चढ़ाई और अपनी आने वाली फिल्म‘जरा हटके जरा बचके' के लिए दुआ मांगी। सारा अली खान इन दिनों अपनी आने वाली फिल्म‘जरा हटके जरा बचके' के प्रमोशन में व्यस्त है। इस फिल्म में सारा के साथ विक्की कौशल लीड रोल में हैं।

8- Corona in UP: प्रदेश में कोरोना के 317 एक्टिव केस, सबसे ज्यादा राजधानी में सक्रिय मरीज
Corona in UP: उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामलों में थोड़ा गिरवाट देखने को मिला है। 24 घंटे में प्रदेश में 10 नए पॉजिटिव केस सामने आए हैं। इस दौरान 17 लोग रिकवर भी हुए। इसी के साथ राज्य में एक्टिव केस की संख्या कम होकर 317 तक पहुंच गई हैं।

9- Bulandshahr News: कोर्ट में पेशी पर आए युवक को मारी गोली, गंभीर रूप से घायल...आरोपी गिरफ्तार
Bulandshahr News: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के बुलंदशहर (Bulandshahr) से एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। जहां पर कोर्ट में तारीख पर आए एक युवक को न्यायालय के बाहर गोली मारकर गंभीर रूप से घायल कर दिया गया। इस घटना के बाद वहां पर हड़कंप मच गया। मौके पर ही मौजूद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया और उसके पास से अवैध असलाह बरामद कर लिया है। साथ ही पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी।

10- Varanasi News: बहुचर्चित अवधेश राय हत्याकांड मामले 5 जून को कोर्ट सुनाएगा फैसला, हत्याकांड में मुख्य आरोपी है मुख्तार अंसारी
Varanasi News: बहुचर्चित अवधेश राय हत्याकांड मामले में  एमपी/एमएलए की विशेष अदालत में आज सुनवाई पूरी हो गई है। इस मामले में अब फैसला पांच जून को आएगा। इस मामले में सोमवार को मुख्य आरोपी मुख्तार अंसारी Mukhtar Ansari की तरफ से वकील श्रीनाथ त्रिपाठी ने 31 पन्नों में लिखित बहस दाखिल की। अभियोजन और बचाव पक्ष में जिरह एवं बहस के बाद कोर्ट ने फैसले को सुरक्षित रख लिया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static