प्रयागराज के 4 संक्रमितों में डेल्टा प्लस वैरिएंट की पुष्टि से हड़कंप, BHU भेजे गए थे सैंपल

punjabkesari.in Tuesday, Aug 03, 2021 - 06:40 PM (IST)

प्रयागराज: उत्तर प्रदेश में नए कोरोना संक्रमित मिलने वालों की संख्या में भले ही कमी आई है लेकिन अभी संक्रमण का खतरा पूरी तरह से खत्म नहीं हुआ है। इसी बीच प्रयागराज से चौंकाने वाली खबर सामने आई है। यहां के 4 संक्रमितों में डेल्टा प्लस वैरिएंट की पुष्टि होने से हड़कंप मच गया है। इससे डॉक्टरों के माथे पर चिंता की लकीर खिंच गई है।

दरअसल, मेडिकल कालेज के माइक्रो बायोलाजी विभाग ने जुलाई के दूसरे सप्ताह में 9 संक्रमितों के सैंपल जांच के लिए बीएचयू लैब भेजे थे। इसमें से सात को वहां स्वीकार कर जांच की गई। प्राचार्य डा. एसपी सिंह ने बताया कि इनमें से 4 मरीजों में डेल्टा प्लस वैरियंट की पुष्टि की गई है। बीएचयू के अनुसार डेल्टा वैरिएंट संक्रमितों में वायरल लोड़ अधिक है। सभी मरीजों में समान लक्षण पाए गए हैं इनमें अन्य तरह का खतरनाक वायरस नहीं मिला है। सावधानी और बचाव के साथ इलाज होने पर सभी ठीक हो जाएंगे।

बता दें कि प्रयागराज वासियों को कोरोना प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन करने के साथ सजग रहने की जरूरत है। अन्यथा नए संक्रमितों में यदि वायर लोड बढऩे लगेगा तो मुश्किल होगी। दूसरे प्रदेशों में कोरोना के मरीज बढ़ रहे हैं, इस लिहाज से भी सजगता बढ़ानी होगी। टीकाकरण जल्द से जल्द कराना होगा। रोग प्रतिरोधक क्षमता को भी बनाए रखने के लिए पौष्टिक आहार भी लेते रहें।              


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Umakant yadav

Related News

Recommended News

static