कांग्रेस और भाजपा बापू के सपने को पूरा करने में विफल: मायावती

punjabkesari.in Thursday, Oct 03, 2019 - 09:09 AM (IST)

लखनऊ: कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को एक सिक्के के दो पहलू करार देते हुये बहुजन समाज पार्टी (बसपा) अध्यक्ष मायावती ने बुधवार को कहा कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के सपने को साकार करने में दोनो दल विफल साबित हुये हैं।

मायावती ने ट्वीट किया ‘‘गाँधीजी की 150वीं जयन्ती पर यूपी विधानसभा का विशेष सत्र बुलाकर उनके कार्यों का व्याख्यान करना नहीं बल्कि इसकी आड़ में बीजेपी द्वारा अपनी सरकार की विफलताओं पर पर्दा डालना असली मकसद है। इसीलिए बीएसपी ने अपने विधायकों को बाढ़ पीड़तिों की सहायता के असली जनहित के काम में लगाया है।'' उन्होने कहा ‘‘ केन्द्र व उत्तर प्रदेश सहित देश के विभिन्न राज्यों में सर्वाधिक समय तक सत्ता में रहने के बावजूद जब कांग्रेस पार्टी गांँधीजी का सपना थोड़ा भी साकार नहीं कर पाई तो अब सत्ता से बाहर रहकर 'पदयात्रा' करने से क्या होगा। यही स्थिति बीजेपी की भी देखने को मिल रही है। जनता सावधान रहे। ''  

गौरतलब है कि महात्मा गांधी की 150वीं जयंती के मौके पर योगी सरकार द्वारा बुलाये गये 36 घंटे के निर्बाध विशेष सत्र का बसपा समेत समूचे विपक्ष ने बहिष्कार किया। कांग्रेस ने इस मौके पर लखनऊ में संदेश यात्रा निकाली और भाजपा को सत्य की राह पर चलने की सीख दी जबकि समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने राष्ट्रपिता की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। इस मौके पर सपा कार्यकर्ताओं ने भजन और रामधुन का गायन किया।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static