किसानों की आड़ में कांग्रेस और सपा ने भाजपा सरकार पर साधा निशाना

punjabkesari.in Friday, Nov 27, 2020 - 07:46 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में नये कृषि कानून के विरोध में सड़क पर उतरे किसानों की आड़ लेकर विपक्ष योगी सरकार के खिलाफ लामबंद होने लगा है। समाजवादी पार्टी (सपा) और कांग्रेस ने इस मामले में सरकार को घेरने की कोशिशें तेज कर दी है।  सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने शुक्रवार को ट्वीट किया उप्र सरकार एक्सप्रेस-वे को अमीर दोस्तों को सौंपने की तैयारी में है। लीज़ पर देकर लोन लेने के घोटाले से सरकार जिन लोगों को फ़ायदा पहुंचाने की कोशिश कर रही है, वो मनमाना टोल वसूलकर जनता का शोषण ही करेंगे। सपा की सरकार आने पर इस महाघोटाले की जांच होगी। ये सरकार है या सेल्समैन।

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने ट्वीट किया किसानों की आवाज दबाने के लिए, पानी बरसाया जा रहा है। सड़कें खोदकर रोका जा रहा है लेकिन सरकार उनको ये दिखाने और बताने के लिए तैयार नहीं है कि एमएसपी का कानूनी हक होने की बात कहां लिखी है। एक देश, एक चुनाव की चिंता करने वाले प्रधानमंत्री जी को एक देश, एक व्यवहार भी लागू करना चाहिए।

गौरतलब है कि नये कृषि कानून के विरोध में भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) के कार्यकर्ता राज्य में जगह जगह चक्का जाम कर रहे है। सरकार ने किसानों के प्रदर्शन को देखते हुये सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये हैं।



 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ramkesh

Related News

Recommended News

static