यूपी में विपक्षी गठबंधन से कांग्रेस को बाहर रखना भविष्य के लिए सही नहीं: खुर्शीद

punjabkesari.in Sunday, Aug 12, 2018 - 03:21 PM (IST)

लखनऊ\नई दिल्ली: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद ने 2019 के चुनावों के लिए उत्तर प्रदेश में गठबंधन में कांग्रेस को शामिल नहीं करने या राज्य में उसे ‘बौना’ दिखाने को लेकर सपा और बसपा जैसी पार्टियों को आगाह किया। उन्होंने कहा कि इस तरह का कोई भी कदम भविष्य के लिहाज से ‘अदूरदर्शी’ साबित होगा और भाजपा को फायदा पहुंचाएगा।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने विपक्ष के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार के मुद्दे में अभी नहीं उलझने का संदेश दिया था और कहा था कि पूरा ध्यान साथ लड़कर आम चुनाव जीतने पर होना चाहिए। खुर्शीद ने कहा कि यह रणनीतिक लिहाज से सबसे बेहतर चीज थी जो कांग्रेस ने यह सुनिश्चित करने के लिए की कि भाजपा विपक्षी पार्टियों के बीच अंतर पैदा करने में कामयाब न हो जो महागठबंधन की दिशा में काम कर रही हैं।

उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के 2 बार प्रमुख रहे खुर्शीद ने कहा कि पार्टियों को राज्य में कांग्रेस को नहीं नकारना चाहिए और यह जरूरी है कि वह 2019 चुनावों में भाजपा से मुकाबले के लिए सपा और बसपा के साथ गठबंधन में रहे। उत्तर प्रदेश में कांग्रेस को बहुत कम सीट दिए जाने या महागठबंधन से बाहर रखे जाने की चर्चा पर खुर्शीद ने कहा, मुझे लगता है कि भविष्य के लिहाज से यह ठीक नहीं होगा। खुर्शीद ने कहा कि यह भी ध्यान में रखा जाना चाहिए कि कांग्रेस ने 2009 के लोकसभा चुनावों में राज्य में अच्छा प्रदर्शन किया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static