24 साल बाद कांग्रेस का गैर-गांधी अध्यक्ष मिलना तय; यूपी वोटिंग जारी, 19 अक्टूबर को आएंगे नतीजे

punjabkesari.in Monday, Oct 17, 2022 - 01:57 PM (IST)

लखनऊ: कांग्रेस अध्‍यक्ष पद के लिए सोमवार सुबह यहां उत्तर प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में मतदान शुरू हुआ, जिसमें 1250 निर्वाचक (डेलीगेट) अपने मताधिकार का इस्तेमाल करेंगे। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खरगे और शशि थरूर सोमवार को अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) अध्यक्ष पद के लिए चुनाव में आमने-सामने हैं। इस चुनाव के बाद पार्टी को 24 से अधिक वर्षों में एक गैर-गांधी अध्यक्ष मिलना तय है।
PunjabKesari
उत्तर प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता अशोक सिंह ने कहा, ‘‘उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के मुख्यालय में मतदान सोमवार को सुबह 10 बजे शुरू हुआ और अब तक पार्टी के लगभग 300 निर्वाचकों ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया है।'' पार्टी के एक अन्य प्रवक्ता विकास श्रीवास्तव ने बताया कि मतदान शाम चार बजे तक होगा। उन्होंने कहा कि छह मतदान केंद्र बनाए गए हैं, जहां मतदान हो रहा है। 

श्रीवास्तव ने बताया कि 19 अक्टूबर को मतगणना होगी। उत्तर प्रदेश के 1,250 सहित 9,300 निर्वाचक इस चुनाव में मतदाता हैं। कांग्रेस के 137 साल के इतिहास में छठी बार चुनावी मुकाबले में दिल्ली में एआईसीसी मुख्यालय और देश भर के 65 से अधिक मतदान केंद्रों पर मतदान जारी है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static