पेट्रोल-डीजल की बढ़ी कीमतों के खिलाफ कांग्रेसियों का प्रदर्शन

punjabkesari.in Wednesday, Aug 21, 2019 - 05:11 PM (IST)

लखनऊः योगी सरकार के पेट्रोल-डीजल पर वैट में दी गई राहत वापस लेने के विरोध में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने बुधवार को राजधानी लखनऊ में प्रदर्शन किया। इस दौरान कार्यकर्ताओं ने पेट्रोल-डीजल के बढ़े दामों के वापस लेने की मांग की।

इससे पहले प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राजबब्बर ने कहा कि एक ओर जहां रोजमर्रा की जरूरत वाली वस्तुओं की कीमतों में बेतहाशा वृद्धि से प्रदेश की जनता त्राहि-त्राहि कर रही है, वहीं योगी सरकार ने पेट्रोल एवं डीजल पर वैट की दरों में अचानक वृद्धि करके आम जनता एवं किसानों के हितों पर कुठाराघात किया है। कांग्रेस हमेशा गरीब, किसान एवं कमजोर वर्ग के हितों के लिए संघर्ष करती रही है। पार्टी प्रदेश सरकार द्वारा की गई पेट्रोल एवं डीजल के दामों में बेतहाशा वृद्धि के इस तानाशाही निर्णय का कड़ा विरोध करती है।

वहीं कांग्रेस विधानमंडल दल के नेता अजय कुमार लल्लू ने कहा कि पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतें जनता की कमर तोड़ रही हैं। डीजल-पेट्रोल की बढ़ती कीमतों से किसान की खेती की लागत बढ़ेगी और व्यापारियों पर भी लागत का बोझ बढ़ेगा। सरकार ने पहले तो अपने पूंजीपति दोस्तों के लिए सरकारी खजाना खोल कर जनता की गाढ़ी कमाई लुटा दी। अब सरकारी कोष भरने के लिए जनता पर फिर भार बढ़ाया जा रहा है। हम सरकार से यह जनविरोधी निर्णय वापस लेने की मांग करते हैं।

गौरतलब है कि, उत्तर प्रदेश सरकार ने अक्टूबर 2018 में जनता को राहत देने के लिए पेट्रोल और डीजल पर वैट में ढाई रुपए प्रति लीटर की कटौती की थी। सरकार ने अब इस निर्णय को वापस ले लिया है।




 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static