गोवा के राज्यपाल मलिक का विवादित बयान- कश्मीर के गवर्नर दारू पीते हैं, गोल्फ खेलते हैं

3/16/2020 2:54:06 PM

बागपतः गोवा के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने कश्मीर के राज्यपालों के खिलाफ विवादित बयान दिया है। मलिक ने कहा कि गवर्नर का कोई काम नहीं होता। कश्मीर में जो गवर्नर होता है वह अक्सर दारू पीता है और गोल्फ खेलता है। बाकी जगह जो गवर्नर होते हैं वे आराम से रहते हैं, किसी झगड़े में नहीं पड़ते।

उन्होंने कहा कि मुझे बिहार में भेजा गया, कोशिश की वहां शिक्षा में सुधार करने की। वहां 110 कॉलेज थे नेताओं के, जिनमें एक भी अध्यापक नहीं था। बीएड का दाखिला करते थे, तीस लाख रुपये लेते थे, इम्तिहान करते थे, डिग्री देते थे। मैंने सारे खत्म किये और सेट्रलाइज्ड इम्तिहान कराया।'

सत्यपाल मलिक ने कहा कि कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाना काफी मुश्किल काम था, लेकिन केंद्र सरकार ने यह कर दिखाया। अब वहां की आवाम स्वयं को सुरक्षित महसूस कर रही है। आर्टिकल 370 हटने से पड़ोसी देश बौखलाया हुआ है। पाकिस्तान अगर अपनी हरकतों से बाज नहीं आया, तो उसे पीओके से भी हाथ धोना पड़ सकता है।

बता दें कि गोवा के राज्यपाल सत्यपाल सिंह मलिक रविवार को बागपत स्थित अपने पैतृक गांव हिसावदा पहुंचे थे, जहां एक कार्यक्रम के दौरान उन्होंने ये बातें कहीं। मलिक जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल रह चुके हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

static