कोरोनाः 30 सितम्बर तक बंद रहेगा बांके बिहारी मंदिर का कपाट

punjabkesari.in Saturday, Aug 01, 2020 - 08:22 AM (IST)

मथुराः उत्तर प्रदेश की कान्हानगरी मथुरा में कोरोना वायरस महामारी एवं मंदिर में चल रहे सिविल कार्य के कारण विश्व विख्यात बांके बिहारी मंदिर के कपाट श्रद्धालुओं के लिए 30 सितम्बर तक बंद रहेंगे। मंदिर के प्रबंधक मुनीश शर्मा ने यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि यह निर्णय मंदिर के सेवायत गोस्वामियों की सहमति से लिया गया है। सभी गोस्वामी इस बात से सहमत थे कि कोरोना वायरस के बड़े पैमाने में संक्रमण के चलते मंदिर का श्रद्धालुओं के लिए खोलना उचित नही है क्योंकि मंदिर में आनेवाली श्रद्धालुओं की भारी भीड़ के कारण मंदिर के अंदर सामाजिक दूरी बनाए रखना मुश्किल हो जाएगा।

उन्होंने बताया कि इसके अलावा मंदिर के चौक का फर्श बना रही कम्पनी ने भी कहा है कि वह फर्श का सही तरीके से निर्माण 30 सितंबर तक ही पूरा कर पाएगी। उनका कहना था कि करीब एक पखवारे से अधिक समय पहले मंदिर को खोलने पर मंदिर की चौक में एक बहुत बड़ा गड्ढा मिला था उसके बाद इंजीनियरिंग कम्पनी ने देखने के बाद इसका काम आज से शुरू किया है।

उन्होंने बताया कि मंदिर में आनेवाली श्रद्धालुओं की भारी भीड़ को देखते हुए श्रद्धालुओं की सुरक्षा के लिए मंदिर का फर्श बहुत अच्छे तरीके से ठीक कराना जरूरी था। शर्मा ने बताया कि मंदिर भले ही श्रद्धालुओं के लिए बंद हों लेकिन नम्बर के हिसाब से राजभोग और शयन भोग के गोस्वामी ठाकुर बांकेबिहारी महराज की सेवा पूजा विधिवत कर रहे हैं तथा सारे त्योहार और परंपराएं पूर्ववत ही हो रही हैं।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

Moulshree Tripathi

Recommended News

Related News

static