कोरोनाः CM योगी का स्वास्थ्य विभाग को निर्देश- नाेएडा, मेरठ, गाजियाबाद के लिए बनेगी अलग कमेटी

punjabkesari.in Tuesday, Mar 31, 2020 - 01:21 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए योगी सरकार एक्शन मोड़ में है। जिन जिलों में कोरोना के संक्रमित और संदिग्ध मरीज अधिक मिल रहे हैं उसके लिए सरकार सतर्क दिख रही है। सीएम योगी ने गौतमबुद्धनगर की स्थिति को देखते हुए मेरठ और गाजियाबाद के लिए भी स्वास्थ्य विभाग को अलग से कमेटी बनाकर काम करने को निर्देशित किया है।
PunjabKesari
सीएम योगी ने नोडल अधिकारियों के साथ की बैठक
बता दें कि कोरोना महामारी से निपटने और लॉकडाउन की व्यवस्थाएं सुचारु रूप से लागू करने के लिए बनाए गए नोडल अधिकारियों के साथ सीएम योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को बैठक की। इस दौरान उन्होंने अधिकारियों से अंतर्विभागीय समन्वय के साथ पूरी जिम्मेदारी से काम करने को कहा। नोडल अधिकारियों से सीएम ने यह सुनिश्चित करने को कहा कि लॉकडाउन की स्थिति से प्रभावित व्यक्ति का फोन अवश्य रिसीव किया जाए। पीड़ित व्यक्ति की समस्या का उचित समाधान होना चाहिए। साथ ही उन्होंने नोडल अधिकारियों से राज्यवार विस्तृत रिपोर्ट शासन को उपलब्ध कराने का निर्देश दिया।

पुलिस महानिदेशक सहित ये अधिकारी हुए शामिल
इस दौरान सीएम योगी ने पुलिस महानिदेशक हितेश चंद्र अवस्थी से ग्रामीण व शहरी इलाकों में साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखे जाने के साथ ही सभी पुलिस कर्मियों के पास मास्क, ग्लव्स व सैनिटाइजर की व्यवस्था सुनिश्चित करने को कहा। बैठक में मुख्य सचिव आरके तिवारी, कृषि उत्पादन आयुक्त आलोक सिन्हा, अवस्थापना एवं औद्योगिक विकास आयुक्त आलोक टंडन, अपर मुख्य सचिव सूचना एवं गृह अवनीश कुमार अवस्थी, अपर मुख्य सचिव वित्त संजीव कुमार मित्तल, प्रमुख सचिव मुख्यमंत्री एसपी गोयल उपस्थित रहे।

एंबुलेंस के कर्मचारियों के वेतन का तत्काल हो भुगतान: CM
सीएम योगी ने 108  और 103  एंबुलेंस के कर्मचारियों के वेतन का भुगतान तत्काल करने के निर्देश दिए हैं। वहीं, फ़ैक्ट्रियों के संचालन में यह ध्यान रखने को कहा है कि वहां कोई कोरोना पीडि़त न हो। साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग का भी सुचारु रूप से पालन होना चाहिए। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static