UP में कोरोना का कहर जारी: योगी सरकार ने अब सोमवार तक बढ़ाया लॉकडाउन

punjabkesari.in Wednesday, May 05, 2021 - 01:16 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में पंचायत चुनाव के बाद प्रदेश के हर गांव में कोरोना संक्रमण का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है। इसके चलते योगी सरकार ने लॉकडाउन को बढ़ाने का फैसला किया है। सरकार ने प्रदेश में अब सोमवार यानि कि 10 मई तक के लिए लॉकडाउन बढ़ा दिया है। इससे अब पूरे प्रदेश में सोमवार सुबह 10 बजे तक लॉकडाउन लागू रहेगा।

बता दें कि इससे पहले योगी सरकार ने गुरुवार यानी 6 मई सुबह 7 बजे तक पाबंदी लगाई थी, लेकिन अब इसे सोमवार सुबह तक लागू करने का फैसला किया गया है। सरकार का कहना है कि लॉकडाउन के दौरान मिली छूट सशर्त जारी रहेगी। हालांकि, सरकार की पूर्ण गाइडलाइन के अनुसार गुरुवार सुबह 7 बजे से शुक्रवार रात 8 बजे तक बाजार को खोला जाना था। लेकिन संक्रमण के बढ़ते कहर से अब सरकार ने पूरे हफ्ते लॉकडाउन लगाने का ऐलान किया है।

इसके मद्देनजर योगी सरकार ने सभी जिला प्रशासन को गांवों में वैक्सीनेशन और सैनिटाइजेशन को तेज करने का निर्देश दिया है। लॉकडाउन के दौरान आवश्यक वस्तुओं, दवा की दुकान समेत ई-कॉमर्स आपूर्ति को चालू रखा जाएगा। इस बीच यूपी सरकार की ओर से एक और आदेश जारी किया गया है, जिसमें औद्योगिक गतिविधियों, मेडिकल या आवश्यक सेवाओं की आपूर्ति, आवश्यक वस्तुओं का परिवहन, ई-कामर्स ऑपरेशन्स, आपात चिकित्सा वाले व्यक्ति और दूरसंचार, डाक सेवा, प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया सेवा से जुड़े लोगों को ई-पास लेने की जरूरत न होगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Umakant yadav

Recommended News

Related News

static