कोरोना संक्रमित CM योगी को गले में खराश, हल्के बुखार की शिकायत

4/15/2021 10:33:29 AM

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी कोविड-19 से संक्रमित हो गए हैं। उन्होंने बुधवार को ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। मुख्यमंत्री ने ट्वीट में कहा कि, "शुरुआती लक्षण दिखने पर मैंने कोविड की जांच कराई और मेरी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।" उन्होंने कहा "मैं सेल्फ आइसोलेशन में हूं और चिकित्सकों के परामर्श का पूर्णतः पालन कर रहा हूं। सभी कार्य वर्चुअली संपादित कर रहा हूं।" योगी ने एक अन्य ट्वीट में कहा, "प्रदेश सरकार की सभी गतिविधियां सामान्य रूप से संचालित हो रही हैं।'' उन्होंने कहा, ‘‘इस बीच जो लोग भी मेरे संपर्क में आएं हैं वह अपनी जांच अवश्य करा लें और एहतियात बरतें।" 

मुख्यमंत्री योगी पश्चिम बंगाल और केरल विधानसभा चुनाव के प्रचार में खासे सक्रिय थे। उन्होंने भारत बायोटेक द्वारा बनाई गई कोवैक्सीन टीके की पहली डोज गत पांच अप्रैल को ली थी। योगी ने गत 12 अप्रैल को अपने मंत्रिमंडलीय सहयोगी आशुतोष टंडन के साथ राजधानी लखनऊ में एक कार्यक्रम में शिरकत की थी। टंडन भी कोविड-19 संक्रमित हो गये हैं। इस बीच, प्रदेश के उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने मुख्यमंत्री की स्थिति के बारे में बताया, ‘‘ योगी से उनकी फोन पर बात हुई है। उनके गले में खराश है, हल्के बुखार और जुकाम की भी शिकायत है लेकिन बावजूद इसके मुख्यमंत्री पूरी तरह सक्रिय हैं।'' शर्मा ने बताया कि मुख्यमंत्री ने अपने चिकित्सा अधिकारियों से कहा है कि जहाँ पर चिकित्सा उपकरण और दवा कम हैं और बिस्तर बढ़ाए जाने की गुंजाइश है तो वहां इसके समुचित निर्देश दिए जाए। 

उन्होंने बताया, ‘‘कई अस्पतालों में अतिरिक्त बिस्तरों की व्यवस्था की गई है और चिकित्सीय उपकरण भी बढ़ाए गए हैं। दवाइयों की भी व्यवस्था की गई है। मेडिकल स्टाफ की भी अतिरिक्त व्यवस्था की गई। जिस युद्ध स्तर पर काम हो रहा है, यकीनन हम इस पर काबू पाएंगे।'' गौरतलब है कि योगी ने मुख्यमंत्री कार्यालय में कार्यरत कुछ अधिकारियों के कोविड-19 संक्रमित होने के बाद मंगलवार को खुद को पृथक-वास में कर लिया था। मुख्यमंत्री के अपर मुख्य सचिव एसपी गोयल, विशेष कार्याधिकारी अभिषेक कौशिक, विशेष सचिव अमित सिंह तथा कुछ अन्य कर्मचारी कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। 
 


Content Writer

Tamanna Bhardwaj

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

static