गोरखपुर में एक डॉक्टर कोरोना पॉजिटिव, मरीजों की संख्या बढ़ कर हुई 29

punjabkesari.in Friday, May 22, 2020 - 07:00 PM (IST)

गोरखपुर: जनपद में कोरोना का कहर तेजी से फैल रहा है। जहां पर एक निजी डॉक्टर कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। इसके बाद से आनन-फानन में डॉक्टर को बृहस्पतिवार की देर रात बीआर डी मेडिकल कॉलेज के कोरोना वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया है। इसके बाद से जिले में कोरोना मरीजों की संख्या 29 हो गई है।

जानकारी के मुताबिक 15 मई को बरगदवां की रहने वाली एक महिला बेतियाहाता स्थित एक निजी अस्पताल में गंभीर हाल में इलाज के लिए आई थी। उसे हृदय रोग से संबंधित परेशानी थी। डॉक्टरों की पांच टीम ने ईसीजी करते हुए पीजीआई लखनऊ रेफर कर दिया, जहां बिना कोरोना जांच के ही महिला को पेसमेकर लगा दिया गया। पेसमेकर लगते ही महिला की रिपोर्ट पॉजिटिव आ गई। इस पर पेसमेकर लगाने वाले डॉक्टर और उनकी पूरी टीम क्वारंटीन हो गई। साथ ही इसकी सूचना गोरखपुर स्वास्थ्य विभाग को दी गई।सूचना के बाद अस्पताल को तो सील कर दिया गया। साथ ही 19 को ईसीजी करने वाले दो डॉक्टरों का नमूना जांच के लिए निजी लैब भेजवाया गया।

CMO श्रीकांत तिवारी ने बताया कि डॉक्टर के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद तियाहाता के रुस्तमपुर ढाला पेट्रोल पंप के करीब हरिहरपुर दुबे मार्ग के 500 मीटर के इलाके को पूरी तरह से सील करते हुए हॉटस्पॉट घोषित कर दिया गया है।

CMO ने बताया कि अस्पताल पहले से ही बंद है। इलाके को सील करते हुए सभी का ब्योरा तैयार किया जा रहा है। डॉक्टर से मिलने-जुलने वाले लोगों की पहचान भी की जा रही है। जिससे उनके संपर्क में आने वाले लोगों को क्वारेंटइन कराया जा सके। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Ramkesh

Recommended News

Related News

static