कोरोना का कहर अयोध्या पर भी पड़ा, चौरासी कोस परिक्रमा हुई स्थगित

punjabkesari.in Saturday, Mar 28, 2020 - 07:17 PM (IST)

अयोध्या: लॉकडाउन का प्रभाव अब देश के धार्मिक कार्यक्रमों पर भी देखने को मिल रहा है,तो ऐसे में अयोध्या के पारंपरिक मेले के बाद अब चौरासी कोस की परिक्रमा पर भी इसका प्रभाव पड़ रहा है। कोरोना वायरस को देखते हुए विश्व हिंदू परिषद ने अपनी पारंपरिक चौरासी कोस की परिक्रमा को निरस्त कर दिया है।

PunjabKesari
बता देें कि यह परिक्रमा 8 अप्रैल से शुरू होकर 30 अप्रैल तक चलनी थी। दरअसल 84 कोस पारंपरिक परिक्रमा मखौड़ा धाम से उठाई जाती है, जो 4 जिलों की सीमाओं पर होते हुए दोबारा मखौड़ा धाम पर आकर ही खत्म होती है। इस चौरासी कोस की परिक्रमा में हजारों की संख्या में साधु संत और विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ता मौजूद रहते हैं।

विश्व हिंदू परिषद के प्रांतीय मीडिय प्रभारी शरद शर्मा ने कहा कि कोरोना वायरस का असर अयोध्या के सभी धार्मिक अनुष्ठानों पर भी पड़ रहा है। राम जन्मोत्सव के उल्लास कोरोना की वजह से खत्म हो चुका है। शर्मा ने बताया कि कोरोना जैसी महामारी से देश पीड़ित हैं। देश सुरक्षित रहेगा तो राष्ट्र के साथ धार्मिक परंपराएं भी सुरक्षित रहेंगे। कोरोना महामारी को देखते हुए यह फैसला लिया गया है। उन्होंने कहा कि राम भक्त अपने घर में ही इस संकट की घड़ी में धार्मिक अनुष्ठान करें जिससे देश पर आया संकट जल्द से जल्द समाप्त हो सके।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static