Corona Vaccination: UP ने बनाया रिकॉर्ड, सबसे पहले 9 करोड़ वैक्सीनेशन को किया पार

punjabkesari.in Wednesday, Sep 15, 2021 - 06:25 PM (IST)

लखनऊ: वैश्विक महामारी कोरोना वायरस संक्रमण से प्रदेश के लोगों को बचाने के प्रति बेहद गंभीर यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार ने वैक्सीनेशन का बड़ा रिकॉर्ड बना लिया है। उत्तर प्रदेश ने सबसे पहले 9 करोड़ से अधिक लोगों को संक्रमण से बचाने वाली वैक्सीन दे दी है। वहीं अन्य राज्यों के मुकबाले योगी सरकार की ये बड़ी उपलब्धि है।

PunjabKesari
बता दें कि वैश्विक महामारी कोरोना वायरस संक्रमण को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ की लगातार समीक्षा और मानिटरिंग से प्रदेश कोरोना वैक्सीनेशन में भी शीर्ष पर है। उत्तर प्रदेश में बुधवार को 2 लाख 67 हजार 704 लोगों ने टीका कवर प्राप्त कर लिया है। यह एक दिन में देश के किसी एक राज्य में हुआ सर्वाधिक टीकाकरण है। इसी के साथ ही प्रदेश में टीकाकरण की संख्या 9 करोड़ के पार हो गई है। यानि की अब तक 9 करोड़ 85 लाख 239 लोगों को कोरोना वैक्सीन की डोज दी जा चुकी है।

इतनी बड़ी संख्या में लोगों को कोरोना वायरस संक्रमण से बचाने की प्रक्रिया करने वाला यूपी पहला राज्य बन गया है। यूपी में कुल 15.04 करोड़ लोगों को वैक्सीन लगाई जानी है। जिसमें 18 से 44 वर्ष की आयु के कुल 10.25 करोड़ तथा 45 वर्ष से अधिक आयु के 4.79 करोड़ लोगों को वैक्सीन लगाई जानी है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Umakant yadav

Related News

Recommended News

static