CoronaVirus in UP: मेरठ में भी बढ़ रहे कोरोना वायरस के मरीज, एक दिन में मिले सबसे ज्यादा केस...संख्या बढ़कर हुई 114

punjabkesari.in Monday, Apr 17, 2023 - 02:36 PM (IST)

मेरठः उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस लगातार बढ़ रहा है। मेरठ जिले में भी कोरोना की नई लहर संक्रामक है और अब जहां भी संक्रमित मरीज मिलने लगे है। जहां कोरोना के 51 नए मरीज मिले है जो एक दिन में सबसे ज्यादा है। इस मरीजों के मिलने के बाद संख्या बढ़कर 114 हो गई है। जिनमें से 5 मरीज अस्पताल में भर्ती है। जिले में अभी तक कोरोना केसों में इतना इजाफा नहीं हुआ है, इसलिए लोगों को कोविड से बचने के लिए सतर्कता बरतने की जरूरत है।

PunjabKesari

बता दें कि, जिले में 623 सैंपलों की कोरोना जांच की गई, जिसमें से 51 मरीजों में कोरोना की पुष्टि हुई। मंडलीय सर्विलांस अधिकारी डा. अशोक तालियान ने बताया कि यह ओमीक्रान का सब टाइप लग रहा है। इसमें मरीजों को गले में खराश, खांसी, जुकाम, थकान और हल्का बुखार हो रहा है। रविवार को 51 मरीजों में संक्रमण की रिपोर्ट जारी की गई। 107 मरीज होम आइसोलेशन में इलाज ले रहे हैं। रविवार को 11 मरीज डिस्चार्ज किए गए हैं। मेडिकल कालेज एवं जिला अस्पताल की ओपीडी में बड़ी संख्या में फ्लू जैसे लक्षणों वाले मरीज पहुंच रहे हैं। वही, मेडिकल कालेज की माइक्रोबायोलोजी लैब ने 3 दर्जन सैंपलों को जीनोम सिक्वेंसिंग के लिए भेजा है।

यह भी पढ़ेंः G20 Summit: वाराणसी में आज से G20 सम्मेलन का आगाज, भारत समेत 20 देशों में कृषि के विकास का नया रोडमैप होगा तैयार

PunjabKesari

वहीं, प्रदेश के दूसरे जिलों में कोरोना वायरस तेजी से बढ़ रहा है। अब तक कोरोना से तीन लोगों की मौत हो चुकी है। कोरोना वायरस को लेकर स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह अलर्ट है। सीएम योगी आदित्यनाथ कोरोना को लेकर लगातार बैठकें कर रहे हैं। उन्होंने अधिकारियों को सभी जरूरी तैयारियां करने के निर्देश दिए हैं। स्कूलों और कॉलेजों के लिए नई गाइडलाइन जारी कर दी गई है। टेस्ट की संख्या को बढ़ाने के लिए कहा गया है। साथ ही विशेष सावधानी बरतने की सलाह दी गई है।   


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Recommended News

Related News

static