स्वार और छानबे विधानसभा चुनाव की मतगणना जारी, आज आएगा परिणाम...भविष्य में गठबंधन की बनेगी राहें

punjabkesari.in Saturday, May 13, 2023 - 10:13 AM (IST)

रामपुरः उत्तर प्रदेश में जहां आज नगर निकाय चुनाव के नतीजे आएंगे, वहीं रामपुर जिले की स्वार और मिर्जापुर जिले की छानबे विधानसभा क्षेत्र में हुए उप चुनाव का परिणाम भी आज यानी शनिवार को सामने आएगा, इसकी भी मतगणना जारी है। इसके लिए मतगणना सुबह 8 बजे से शुरू है। इसी के मद्देनजर मतदान केंद्रों पर सुरक्षा के लिए प्रशासन चौकस है और भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है। प्रशासन की अनुमति बिना किसी को भी मतदान केंद्र में प्रवेश नहीं मिलेगा। वहीं, मोबाइल फोन पर भी प्रतिबंध रहेगा।

PunjabKesari

यह भी पढ़ेंः UP Nikay Chunav Results LIVE: यूपी के 760 नगर निकायों में सुबह 8 बजे से मतगणना जारी, मोबाइल फोन बैन...बिना पास के नहीं एंट्री

बता दें कि, स्वार विधानसभा सीट पर उप चुनाव में भाजपा की सहयोगी अपना दल ने मुस्लिम प्रत्याशी शफीक अहमद अंसारी को उतारा है। सपा ने मुस्लिम बहुल सीट पर अनुराधा चौहान को प्रत्याशी बनाया है। वहीं आजम खान ने स्वार में सपा की जीत को प्रतिष्ठा का प्रश्न बनाया है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, यूपी में निकाय चुनाव के चलते बीजेपी नेता स्वार विधानसभा चुनाव में अपनी पूरी ताकत नहीं लगा सके। जितनी उन्होंने रामपुर उप चुनाव और नगर निकाय चुनाव में लगाई है।

PunjabKesari

यह भी पढ़ेंः UP Nikay Chunav: गौतमबुद्ध नगर में निकाय चुनाव की मतगणना जारी, पहले नतीजे बिलासपुर नगर पंचायत के आने की उम्मीद

मिर्जापुर की छानबे सीट पर भी अपना दल और सपा के बीच सीधा-सीधा मुकाबला है। अपना दल से पूर्व विधायक स्वर्गीय राहुल प्रकाश कोल की पत्नी रिंकी कोल हैं। सपा ने कीर्ति कोल को प्रत्याशी बनाया है। हालांकि छानबे सीट को अपना दल का गढ़ माना जाता है। लेकिन दोनों प्रत्याशी राजनीतिक परिवार से होने के कारण मुकाबला अच्छा हुआ है। आज इन दोनों विधानसभा सीटों पर हुए मतदान की मतगणना हो रही है। इनके नतीजे भविष्य में गठबंधन की राजनीति में बड़ा संदेश देंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Recommended News

Related News

static