UP Nikay Chunav2023: यूपी निकाय चुनाव-उपचुनाव के नतीजे आज, वोटों की गिनती सुबह 8 बजे होगी शुरू

punjabkesari.in Saturday, May 13, 2023 - 07:55 AM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में 12 नगर निकाय चुनावों और 2 विधानसभा सीटों के उपचुनाव के लिए वोटों की गिनती आज सुबह 8 बजे से शुरु होगी। हाल ही में गठित शाहजहांपुर नगर निगम सहित राज्य भर के 17 नगर निगमों में निकाय चुनाव हुए थे। जबकि उत्तर प्रदेश में स्वार और छनबे विधानसभा सीटों पर उपचुनाव हुआ था। शुक्रवार को एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि मतगणना के बाद लखनऊ पुलिस ने सभी मतगणना केंद्रों पर सुरक्षा बढ़ा दी है और मतगणना केंद्र के अंदर फोन या किसी भी तरह के हथियार के प्रवेश को प्रतिबंधित कर दिया है।

PunjabKesari

लखनऊ पुलिस द्वारा सभी मतगणना केंद्रों पर सुरक्षा के व्यापक इंतजाम
मिली जानकारी के मुताबिक, नगर निकाय चुनाव की मतगणना शनिवार यानी आज 8 बजे शुरु होगी। इस संबंध में लखनऊ पुलिस द्वारा सभी मतगणना केंद्रों पर सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए हैं। मतगणना एजेंट और उम्मीदवार द्वारा मतगणना स्थल पर फोन या किसी भी प्रकार का हथियार ले जाने की अनुमति नहीं है। वहीं डीसीपी मध्य लखनऊ अपर्णा रजत कौशिक ने कहा कि शराब की दुकानें शनिवार को बंद रहेंगी। अधिकारियों के अनुसार मतगणना सुबह आठ बजे से शुरू हो जाएगी और इसके लिए सभी जरूरी इंतजाम कर लिए गए हैं। यूपी में दो चरणों में 4 मई और 11 मई को निकाय चुनाव हुए थे। परिणाम 83,378 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेंगे जो 14,522 पदों के लिए मैदान में हैं।

PunjabKesari

पहले चरण में 9 संभागों के 37 जिलों और 10 नगर निगमों में हुआ था मतदान
आपको बता दें कि पहले चरण में 9 संभागों के 37 जिलों और 10 नगर निगमों में मतदान हुआ। 10 नगर निगमों में, 830 वार्डों में मतदान होता है, 9,699 मतदान स्थल और 2,658 मतदान केंद्र नगर निगमों में स्थापित हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पार्टी प्रत्याशियों के प्रचार में कोई कसर नहीं छोड़ी थी और पहले चरण में करीब 50 रैलियां, 28 रैलियां और सम्मेलन और दूसरे चरण में 22 रैलियां कीं। अभी तक यूपी में 16 नगर निगम थे, जिनमें से 14 में भाजपा के मेयर थे। उत्तर प्रदेश की स्वार और छनबे विधानसभा सीटों के लिए भी मतगणना आज ही होनी है। सत्तारूढ़ गठबंधन के सहयोगी अपना दल (सोनेलाल) दोनों सीटों पर चुनाव लड़ रहे हैं। रामपुर जिले की स्वार विधानसभा सीट 13 फरवरी को मुरादाबाद की एक अदालत द्वारा समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता आजम खान के बेटे अब्दुल्ला आजम खान को 15 साल पुराने एक मामले में दो साल की जेल की सजा सुनाए जाने के बाद खाली घोषित कर दी गई थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static