Covid-19: UP में कोरोना की थमी रफ्तार, सक्रिय मामले 10 हजार से कम

punjabkesari.in Saturday, Jun 12, 2021 - 08:16 PM (IST)

लखनऊ: देश के सबसे बड़े आबादी वाले राज्य उत्तर प्रदेश में वैश्विक महामारी कोरोना वायरस की दूसरी लहर का प्रभाव लगातार कम हो रहा है, जिसके कारण राज्य में संक्रमित मरीजों की संख्या दस हजार से कम हो गई है। 

अपर मुख्य सचिव सूचना नवनीत सहगल ने शनिवार को बताया कि पिछले 24 घंटे में कोरोना के कुल 524 नये मामले सामने आये है वहीं 1757 मरीज स्वस्थ होकर अपने घरों को लौट गये। राज्य में फिलहाल 9806 मरीजों का उपचार चल रहा है। उन्होंने बताया कि राज्य में कोरोना का रिकवरी रेट 98.1 फीसदी हो चुका है। पिछले 24 घंटे में कोरोना के दो लाख 74 हजार संदिग्ध मरीजों के नमूने लिये गये । अब तक राज्य में पांच करोड़ 30 लाख टेस्ट किये जा चुके है जिसे करने वाला यूपी देश में इकलौता राज्य है। सहगल ने बताया कि उत्तर प्रदेश में जितने कुल सक्रिय केस है, महाराष्ट्र समेत कई राज्यों में इतने मामले रोज आ रहे हैं।

उन्होने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के ट्रेस,टेस्ट और ट्रीट फार्मूले का असर है जिससे कोरोना को पूरी तरह काबू किया गया है। करीब एक लाख गांवों में 70,000 से अधिक निगरानी समितियों ने घर घर जाकर की संक्रमितों की पहचान की है। इसी वजह से 25 करोड़ की सबसे ज्यादा आबादी के बाद भी यूपी में मृत्यु दर महाराष्ट्र दिल्ली जैसे बेहद कम आबादी वाले राज्यों से बेहद कम रही।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Umakant yadav

Related News

Recommended News

static