Covid अलर्ट: अब बिना कोरोना टेस्टिंग के नहीं मिलेगी ताजमहल में एंट्री, पढ़ें पूरी खबर

punjabkesari.in Thursday, Dec 22, 2022 - 06:46 PM (IST)

आगरा: कोरोना वायरस के नए वैरियंट से ग्रसित मामलों के सामने आने से सतर्क स्वास्थ्य विभाग ने कहा है कि बगैर कोरोना जांच के ताजमहल में प्रवेश नहीं दिया जायेगा। स्वास्थ्य विभाग ने गुरूवार को जारी दिशा निर्देश में कहा कि अब ताजमहल में उन्हीं लोगों को प्रवेश मिलेगा जो कोरोना टेस्टिंग कराकर आएंगे। इनमें देशी और विदेशी दोनों पर्यटक शामिल हैं।

विभाग के जिला सूचना अधिकारी अनिल सत्संगी ने बताया कि कोरोना को देखते हुए अब सभी टूरिस्ट के लिए कोरोना टेस्टिंग अनिवार्य कर दी गई है। इससे पहले यह सिर्फ विदेशी टूरिस्ट के लिए अनिवार्य की थी लेकिन कोरोना के बढ़ते केस की वजह से अब हर व्यक्ति जो ताजमहल में प्रवेश करेगा उसे कोरोना टेस्ट का प्रमाण पत्र लाना अनिवार्य होगा।

कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए सतकर्ता बढ़ा दी गई है। स्वास्थ्य विभाग चीन, जापान, ब्राजील, अमेरिका के पर्यटकों के साथ ही इन देशों से लौटने वाले लोगों पर नजर रखेगा। सर्दी, जुकाम, खांसी के साथ ही कोरोना के लक्षण मिलने पर जांच कराई जाएगी। होटल संचालकों को भी आगाह कर दिया गया है। सर्दी जुकाम खांसी और बुखार के मरीजों को मास्क पहनने की सलाह दी जा रही है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static