BHU विवादः पूछताछ के लिए 10 छात्रों को क्राइम ब्रांच का नोटिस

punjabkesari.in Sunday, Oct 01, 2017 - 12:49 PM (IST)

वाराणसीः बीएचयू में छात्रा से हुई छेड़छाड़ से मचे बवाल के बाद अब क्राइम ब्रांच ने अपनी जांच तेजी से शुरु कर दी है। इस मामले में 10 छात्रों को पूछताछ के लिए नोटिस भेजा गया है। इन छात्रों को क्राइम ब्रांच के सामने पूरी घटना के बारे में लिखित बयान देने होंगे। 

बता दें कि जिन छात्रों पर नोटिस जारी किया गया है उनका नाम एलएन शर्मा, विकास सिंह, रौशल पांडेय, अतुल प्रकाश, हिमांशु प्रभाकर, सुनील कुमार यादव, धनंजय त्रिपाठी, यशवंत सिंह, मृत्युंजय कुमार मौर्या है। सभी छात्रों को 3 दिन का समय दिया गया है। जिसके बाद इन्हें पूरी घटना के बारे में लिखित में जानकारी देनी होगी। वहीं बीएचयू प्रॉक्टोरियल बोर्ड के सदस्यों को भी क्राइम ब्रांच ने 20 लोगों को मौखिक बयान देने के लिए नोटिस जारी किया था।

गौरतलब है कि बीएचयू में एक छात्रा ने छेड़छाड़ का आरोप 21 सितंबर को लगाया था। लेकिन प्रशासन ने इस पर सख्ती से संज्ञान नहीं लिया और फिर सभी छात्राओं ने धरना प्रदर्शन करना शुरू कर दिया था। धरना देने पर जब कार्रवाई की गई तो पता लगा कि वीसी को छात्राओं से मिलने का वक्त ही नहीं दिया गया, लेकिन छात्रों के विरोध करने के बाद वहां लाठीचार्ज की स्थिति आ गई। जिसके बाद पुलिस के खिलाफ भी लाठीचार्ज करने का आरोप लगाया गया है।