बांकेबिहारी मंदिर में भगवान के दर्शन करने उमड़ी भक्तों की भीड़, दो किमी लंबी कतार में खड़े तीन श्रद्धालु हुए बेहोश

punjabkesari.in Sunday, Nov 13, 2022 - 04:43 PM (IST)

Mathura: उत्तर प्रदेश के वृंदावन में स्थित बांकेबिहारी मंदिर में दर्शन करने आने वाले भक्तों की भीड़ लगी रहती है। इस भीड़ को नियंत्रण करने के लिए व्यवस्था की गई थी और कई बार उसमें बदलाव भी किया गया है, लेकिन फिर भी भीड़ नियंत्रण नहीं हो पा रही। भक्तों की लंबी-लंबी कतारें लगी हुई है, जिसके चलते तीन श्रद्धालुओं की हालत भी खराब हो गई है। वही, भीड़ नियंत्रण के लिए पुलिस भी तैनात की गई।

PunjabKesari

बता दें कि बांकेबिहारी मंदिर में आने वाले भक्तों की संख्या हर रोज बढ़ती ही जा रही है। भक्त अपने ठाकुर जी के दर्शनों के लिए लाइन में लगे हुए है। मंदिर के दरवाजे से लेकर दो किलोमीटर तक लंबी लाइन लगी हुई है और घंटों तक लाइन में लग कर भगवान का दर्शन करने के लिए इंतजार कर रहे है। वहीं, भीड़ के दबाव में तीन महिलाएं बेहोश हो गई, जिन्हें मौके पर ही प्राथमिक उपचार दिया गया। वहीं, शनिवार को मंदिर के सेवायत गोस्वामियों के साथ हुई बैठक के बाद रविवार सुबह पुलिस ने नई व्यवस्था लागू कर दी।

PunjabKesari

बिना दर्शन किए ही लौट गए श्रद्धालु
वृंदावन के ठाकुर बांकेबिहारी मंदिर में भीड़ नियंत्रण के लिए आए दिन व्यवस्था में बदलाव हो रहा है। इसके बावजूद श्रद्धालुओं को परेशान होना पड़ता है। शनिवार को मंदिर के सेवायत गोस्वामियों के साथ हुई बैठक के बाद रविवार सुबह पुलिस ने नई व्यवस्था लागू कर दी। जिसके बाद मंदिर भक्तों की लाइन लगा दी। भक्तों की लाइन हरी निकुंज चौराहा, विद्यापीठ चौराहे तक पहुंच गई। अपने आराध्य के दर्शन के लिए भक्तों को घंटों तक लाइन में खड़ा रहना पड़ा। तब जाकर उनका नंबर आया। कई श्रद्धालु निराश होकर  बिना दर्शन किए ही लौट गए। उन्होंने प्रशासन की व्यवस्था का कोसा। उनका कहना था कि यह कैसी व्यवस्था है कि श्रद्धालुओं को अपने भगवान के दर्शन भी न हो सके।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Recommended News

Related News

static