सर्वाधिक गन्ना पेराई क्षमता वाली त्रिवेणी शुगर मिल में पेराई सत्र शुरू, राज्य मंत्री बृजेश सिंह ने पूजन कर की शुरूआत

punjabkesari.in Tuesday, Nov 01, 2022 - 09:09 PM (IST)

सहारनपुर: उत्तर प्रदेश में सहारनपुर जिले की सर्वाधिक गन्ना पेराई क्षमता वाली त्रिवेणी शुगर मिल में मंगलवार से पेराई शुरु हो गयी। इस मिल की क्षमता 1.40 लाख क्विंटल प्रति दिन गन्ना पेराई करने की है।गन्ना किसानों को पिछले कुछ वर्षों से समय पर गन्ना मूल्य का भुगतान करने वाली त्रिवेणी ग्रुप की देवबंद चीनी मिल ने पेराई सत्र की शुरूआत कर दी। इस मौके पर क्षेत्रीय विधायक एवं प्रदेश के लोक निर्माण राज्य मंत्री बृजेश सिंह ने पूजन के बाद चीनी मिल की चेन में गन्ना डालकर पेराई सत्र की शुरूआत की।
PunjabKesari
पिछले कई वर्षों से गन्ना मूल्य का समय से भुगतान कर रही है
इस अवसर पर चीनी मिल के उपाध्यक्ष पुष्कर मिश्र और गन्ना प्रबंधक राजीव त्यागी सहित अन्य लोग मौजूद थे। मंत्री बृजेश सिंह ने पेराई सत्र के मौके पर उपस्थित हजारों क्षेत्रीय गन्ना किसानों को बधाई दी। किसानों ने मंत्री रावत का इस बात के लिए आभार जताया कि देवबंद चीनी मिल पिछले कई वर्षों से गन्ना मूल्य का समय से भुगतान कर रही है। किसानों की बढ़ती मांग को देखते हुए चीनी मिल प्रबंधकों ने कई वर्षों से बंद पड़े अपने चालीस हजार क्विंटल प्रति दिन की पेराई करने वाले संयंत्र को इस बार शुरू कर दिया।       
PunjabKesari
पुष्कर मिश्र ने संवाददाताओं को बताया कि कई वर्षों बाद फिर से देवबंद चीनी मिल अपनी पुरानी क्षमता पर पेराई करेगी और इस चीनी मिल में तैयार चीनी को शुद्ध और साफ करने का नया संयंत्र भी लगाने का काम किया है। इस नए संयंत्र के लग जाने से यहां की चीनी की क्वालिटी सर्वोत्तम हो जाएगी। मिश्र ने बताया कि इस बार भी किसानों को गन्ना मूल्य का भुगतान समय से ही किया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Recommended News

Related News

static