दही हांडी फोड़ प्रतियोगिता: रेलिंग टूटकर गिरने से 10 लोग गंभीर रूप से घायल

punjabkesari.in Monday, Sep 02, 2019 - 12:53 PM (IST)

बलिया: यूपी के बलिया में श्री कृष्ण जन्माष्टमी के मौके पर शनिवार को अयोजित दही हांडी फोड़ प्रतियोगिता में हांडी फोडऩे के दौरान मकान की रेलिंग में रस्सी बांधने से मकान की रेलिंग टूट कर गिर गई। रेलिंग टूटकर गिरने से दही हांडी प्रतियोगिता देख रहे मकान के नीचे खड़ी भीड़ में से 10 लोग घायल हो गए जिसमें तीन लोगों की हालत गंभीर है। सभी घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां उनका इलाज चल रहा है। अब पुलिस इस मामले में प्रतियोगिता अयोजक को दोषी मानते हुए इसकी जांच पड़ताल कर रही है कि किस परिस्थितियों में बिना अनुमति के प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। 
PunjabKesari
सुखपुरा थाना क्षेत्र के सुल्तानपुर में आयोजित दही हांडी प्रतियोगिता के 54 सेकेंड के इस वीडियो लाइव वीडियो को जरा आप गौर से देखिए। वीडियो में दिखाई दे रहा है कि दही हांडी प्रतियोगिता में युवक एक के ऊपर एक चढ़ते हुए पिरामिड बनाते जा रहे हैं। वीडियो के अंत में जैसे ही पिरामिड में सबसे ऊपर चढ़ा युवक मटके तक पहुंचता है और मटके को पकड़ कर जैसे ही फोड़ता है पिरामिड का संतुलन बिगड़ जाता है।  पिरामिड भरभराकर बिखर जाता है ठीक उसी वक्त दाहिने तरफ एक मकान के छत की रेलिंग से बंधा मटके की रस्सी के सहारे रैलिंग टूटकर भीड़ के ऊपर पर गिर जाती है और वहाँ खड़े लोग बुरी तरह से इसके चपेट में आ जाते हैं। जिससे इतनी बड़ी घटना घट गई। 
PunjabKesari

कमेटी वाले बुलाए थे-राजू राजभर 
घटना के बाद जिला चिकित्सालय में भर्ती घायल राजू राजभर की माने तो हम लोगों को यहां कमेटी वाले बुलाए थे। मटका फोडऩे के लिए तो हमारे गांव से बीस पच्चीस आदमी गए थ। वो लोग चढ़कर मटका फोड़़ रहे थे। हम लोगों का नंबर अभी नहीं आया था और नंबर जब आया तो हम लोग खेल मार गए थे। जब दूसरेे का नंबर आया तो घटना घट गई। रेलिंग गिरा है छत सेे मटका फोड़ते समय हम लोग 9-10 लोग घायल हैं। घटना 10:30 बजे की है।
PunjabKesari

मेरे सीने का बत्ता टूट गया है-श्याम नारायण यादव
गंभीर रूप से घायल श्याम नारायण यादव ने बताया कि छज्जा गिर जाने से मेरे सीने का बत्ता टूट गया है और रीढ़ की हड्डी में भी चोट लगी है। मैं यहां आया तो पता लगा कि 6-7 लोग घायल हैं।

मामले की हो रही जांच-एसपी 
अपर पुलिस अधीक्षक बलिया, संजय कुमार ने बताया कि इस संबंध में थाना सुखपुरा पुलिस द्वारा जांच पड़ताल की जा रही है। किन परिस्थितियों में इस प्रतियोगिता का आयोजन बिना अनुमति लिए किया गया और बिना सुरक्षा इंतज़ामात पर किया गया निश्चय ही इसके आयोजकगण दोषी हैं। नियमानुसार सक्षम अधिकारी से इनको अनुमति लेनी चाहिए थी और पुलिस को सूचना देनी चाहिए थी जिससे वहां पर पुलिस बल की तैनाती की जाती और सुरक्षा के उपाय किए जाते। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static