Chitrakoot: डार्क रूम असिस्टेंट पर फर्जी नियुक्ति पत्र के आधार पर नौकरी पाने का आरोप, स्वास्थ्य विभाग में 17 माह से कर रहा था नौकरी

punjabkesari.in Saturday, Dec 24, 2022 - 12:54 PM (IST)

चित्रकूट: उत्तर प्रदेश के चित्रकूट में कूटरचित नियुक्ति पत्र के जरिए स्वास्थ्य विभाग में नौकरी हासिल करने का मामला उजागर होने से जिले में हड़कंप मच गया है। फर्जीवाड़े का मामला सामने आने पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने शिवरामपुर अस्पताल में कार्यरत डार्क रूम सहायक की सेवाएं समाप्त कर दी है। साथ ही मामले में एफआईआर कराने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने एक्सरे टेक्नीशियन पद का फर्जी नियुक्ति पत्र लेकर विभाग में जमा करने वाले एक अन्य युवक के विरुद्ध भी एफआईआर दर्ज कराने को कहा है।

स्वास्थ्य कार्यालय से कोई नियुक्ति पत्र नहीं हुआ जारी
बता दें कि फर्रुखाबाद निवासी प्रदीप कुमार पुत्र स्वर्गीय रामनाथ सिंह ने बीती 22 जनवरी 2021 को जारी महानिदेशक चिकित्सा एवं स्वास्थ्य लखनऊ उप्र के पत्र के आधार पर 16 जुलाई 2021 को शिवरामपुर अस्पताल में डार्क रुम सहायक के पद पर कार्यभार संभाला था। जिसके बाद से वह निरंतर विभाग से वेतन प्राप्त कर रहा था। विगत दिनों विभागीय अभिलेख सत्यापन के दौरान संदेह होने पर सीएमओ डॉ भूपेश द्विवेदी ने इस मामले में उच्चाधिकारियों से पत्राचार किया तो पता चला कि महानिदेशक स्वास्थ्य कार्यालय से कोई नियुक्ति पत्र ही नहीं जारी हुआ है।

एक्सरे टेक्नीशियन का नियुक्ति पत्र भी फर्जी पाया गया
इसी प्रकार 28 नवंबर 2022 को एक्सरे टेक्नीशियन का नियुक्ति पत्र जमा करने वाले फर्रुखाबाद के ही अमित कुमार वर्मा पुत्र आशाराम का पत्र भी फर्जी पाया गया है। जिसके खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने की बात सीएमओ ने कही है। सूत्रों के मुताबिक चित्रकूट जनपद में अभी कुछ अन्य कर्मचारियों के फर्जी नियुक्ति पत्र के आधार पर नौकरी करने का मामला सामने आ सकता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Recommended News

Related News

static