लापरवाही से मौतः बेड से गिरकर तड़पती रही कोरोना पेशेंट, किसी ने नहीं ली सुध

punjabkesari.in Sunday, Aug 02, 2020 - 11:55 AM (IST)

बदायूंः उत्तर प्रदेश के बदायूं में अस्पताल की लापरवाही से एक कोरोना मरीज की मौत हो गई। मामला मेडिकल कॉलेज का है। जहां महिला कई घंटे तक बेड के नीचे पड़ी तड़पती रही, लेकिन डॉक्टर उसकी ऐसी स्थिति देखने के बाद भी इलाज को नहीं पहुंचे। बेचैनी के होने पर महिला रात के समय भी बेड से नीचे गिर पड़ी थी। ऐसे में आस-पास के मरीजों ने इसकी जानकारी मौजूद डॉक्टरों को दी, लेकिन किसी ने महिला को देखने तक की जहमत नहीं उठाई। जिसका नतीजा ये निकला की महिला की मौत हो गई। 

मृतक महिला कस्बा अलापुर के वॉर्ड नंबर चार की रहने वाली थी। यह महिला दो दिन पूर्व ही मेडिकल कॉलेज में भर्ती हुई थी। मेडिकल कॉलेज से इस महिला का जो वीडियो वायरल हो रहा है, उसमें साफ दिखाई दे रहा है कि महिला बेहोशी की हालत बेड से नीचे गिरी हुई है, जिसने होश में आने पर खुद ही ऑक्सीजन मास्क लगाया, लेकिन उठ न सकी। हैरत की बात ये है कि इसकी जानकारी होने पर भी महिला की देख रेख नहीं की गई।

ऐसे में आस-पास के मरीजों ने ही महिला को उठाकर उसे बेड पर लिटाया। जिसके बाद महिला की फिर हालत बिगड़ गई और वो बेड से नीचे गिर गई। इसकी जानकारी मौजूद डॉक्टरों को दी गई, लेकिन किसी ने सुध नहीं ली। जिसके चलते थोड़ी देर बाद महिला की मौत हो गई। अस्पताल प्रशासन ने महिला के परिजनों को इसकी जानकारी दी। जिसके बाद महिला का अंतिम संसकार कर दिया गया।

उधर, बदायूं मेडिकल कालेज के प्राचार्य डॉ. आरपी सिंह का कहना है कि बेचैनी होने पर महिला बेड से नीचे गिर गई थी। उसने ऑक्सीजन मास्क भी निकाल दिया था, जिसकी वजह से उसकी मौत हो गई। डॉक्टरों द्वारा महिला को बचाने की भरपूर कोशिश की गई थी। इसमें उनकी कोई गलती नहीं है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static