मेरठ में जहरीली शराब पीने से दो भाइयों की मौत से मचा कोहराम, पुलिस के आला अधिकारी मौके पर मौजूद

punjabkesari.in Sunday, Dec 25, 2022 - 10:44 AM (IST)

मेरठ: यूपी के मेरठ में जहरीली शराब पीने से 2 भाइयों की मौत होने से हड़कंप मच गया है। रविवार सुबह दोनों भाई एक ही कमरे में मृत मिले हैं। जानकारी मिलते ही गंगानगर पुलिस मौके पर पहुंची और शव को पोस्टमार्टम हाउस भेज दिया है। वहीं मौके पर पुलिस के आला अधिकारी मौजूद हैं।

बता दें कि मूल रूप से रजपुरा के रहने वाले मीरपाल (42) और विकास (22) पुत्र राजकुमार मवाना रोड स्थित सूर्या नर्सिंग होम के सामने मकान बनाकर रह रहे थे। रविवार सुबह दोनों भाई को उनकी मां कश्मीरी ने उन्हें दोनों को मृतक हालत में देखा। दोनों भाइयों की मौत से परिवार में कोहराम मच गया है। परिवार के लोगों का कहना है कि जहरीली शराब से पीने से दोनों की मौत हुई।

इस मामले में पुलिस मामले की छानबीन करने में जुट गई है। घटनास्थल से 5 कदम की दूरी पर शराब का ठेका भी है, जोकि अवैध रूप से पीडब्ल्यूडी की जमीन में चल रहा है। आशंका जताई जा रही है कि इसी शराब के ठेके से दोनों भाइयों ने शराब लेकर सेवन किया हैं। जिसके चलते उनकी मौत हुई। हालांकि अभी पुलिस मामले की जांच कर रही है।

शराब कैसे हो जाती है जहरीली 
अब सवाल उठता है कि आखिर शराब जहरीली कैसे होती है। दरअसल, शराब बनाने वाले को भी नहीं पता होता है कि उसकी शराब कब नशीली से जहरीली हो गई। होता यह है कि जब शराब बनाने वाले लोग इसे और ज्यादा नशीला बनाने के लिए इसमें यूरिया, ऑक्सीटॉसिन और मेथेनॉल की मात्रा मिलाते हैं और इससे एक तगड़ी नशीली शराब बनाने की कोशिश करते हैं। इस दौरान कब इन तमाम चीजों की मात्रा बढ़कर इस शराब को एथिल अल्कोहल की बजाय मेथिल अल्कोहल में बदल देती है, इन्हें पता भी नहीं चलता। जैसे ही शराब एथिल अल्कोहल की बजाय मेथिल अल्कोहल में तब्दील होती है, वह जहरीली हो जाती है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static