कर्ज में डूबे किसान ने पुलिस हिरासत में की आत्महत्या, प्रशासन में हड़कंप

punjabkesari.in Sunday, Mar 01, 2020 - 10:32 AM (IST)

बाराबंकी: जनपद से दिल दहला देने वाले घटना सामने आई है। जहां पद कर्ज में डूबे किसान ने पुलिस हिरासत में आत्महत्या कर ली है। कर्ज वसूली के लिए राजस्व व पुलिस टीम किसान पर दबाव बना रहे थे। जिससे दुखी हो कर किसान ने पुलिस हिरासत में आत्म हत्या कर ली,जिससे जिला प्रशासन में हड़कंप मच गया।

बता दें कि मामला बाराबंकी के हैदरगढ़ तहसील के गांव मवैया मजरे सादुल्लापुर में किसान जगजीवन ने पुलिस हिरासत में जहर खाकर आत्महत्या कर ली।  परिजनों का आरोप है कि किसान जगजीवन को राजस्व टीम ने धमकाया था।  पुलिस ने उन्‍हें घर से उठाकर थाने ले गई थी। थाने से घर पर फोन आया कि जगजीवन की हालत बहुत खराब है। इन्हें घर ले जाओं जगजीवन के बेटे ने बताया कि जब वह थाने पहुंचे तो उनके पिता फर्श पर पड़े हुए थे।  इसके बाद जगजीवन को सीएचसी लेकर आये, जहां से उन्‍हें जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। इलाज के दौरान जगजीवन की मौत हो गई ।

DM ने कहा कि कर्ज वसूली के लिए राजस्व विभाग की टीम पकड़ा था। किसान बड़ा बकायेदार था, राजस्व की टीम किसान से बातचीत के लिए थाने लाई थी। इसी दौरान उन्‍होंने संदिग्ध वस्तु निगल ली थी, जिसके बाद उन्‍हें सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र लाया गया था। जहां से उन्‍हें जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। जिला अस्पतान में उनकी इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static