रक्षा मंत्री दो दिन के लखनऊ दौरे पर, शहर को देंगे फ्लाईओवर की सौगात... GIS-23 में होंगे शामिल

punjabkesari.in Thursday, Feb 09, 2023 - 12:25 PM (IST)

लखनऊ (अश्वनी कुमार सिंह) : देश के रक्षा मंत्री व लखनऊ के सांसद राजनाथ सिंह  Rajnath Singh आज से दो दिवसीय लखनऊ दौरे  Lucknow tour पर रहेंगे। जहां वह अपने संसदीय क्षेत्र को विभिन्न परियोजनाओं various projects का सौगात देने के साथ ही यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट UP Global Investor Summit में शामिल होंगे। जहां वह समिट में शामिल होने के लिए आए देश-विदेश के मेहमानों व कारोबारियों को संबोधित करेंगे। समिट में शामिल होने के लिए रक्षा मंत्री आज शाम 4 बजे लखनऊ पहुचेंगे।

PunjabKesari

लखनऊ को देंगे फ्लाईओवर की सौगात
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह गुरुवार को राजधानी लखनऊ में शहीद पथ से लखनऊ एयरपोर्ट तक 134 करोड़ रुपए की लागत से बने फ्लाईओवर flyover का लोकार्पण launch करेंगे। वह शाम 4:30 बजे एयरपोर्ट परिसर में आयोजित कार्यक्रम में शहीद पथ को एयरपोर्ट से जुड़ने वाले एलिवेटेड फ्लाईओवर, नगराम रेलवे फ्लाईओवर और राजाजीपुरम क्लोवरलीफ का लोकार्पण करेंगे। इस मौके पर सीएम योगी आदित्यनाथ, केंद्रीय मंत्री कौशल किशोर और पीडब्ल्यूडी मंत्री जितिन प्रसाद मौजूद रहेंगे। लोकार्पण कार्यक्रम के उपरांत वह सांय 5:15 पर अपने 5 ए कालिदास मार्ग दिलकुशा आवास के लिए रवाना होंगे।

PunjabKesari

नए फ्लाईओवर की खासियत
शहीद पथ से अमौसी एयरपोर्ट के जोड़ने वाला फ्लाईओवर करीब-करीब दो किलोमीटर लंबा है। इस फ्लाईओवर के निर्माण में लगभग 134 करोड़ रुपए खर्च हुए हैं। फ्लाईओवर के उद्घाटन के बाद एयरपोर्ट पर पहुंचना आसान हो जाएगा। शहीद रोड पर रोजाना हजारों लोगों का आना जाना रहता है। इस फ्लाईओवर के शुरू होने से शहीद पथ और कानपुर रोड पर ट्रैफिक लोड भी खासा कम होगा। फैजाबाद रोड से एयरपोर्ट जाने के लिए ज्यादातर लोग शहीद पथ का ही इस्तेमाल करते है। ऐसे ही गोमती नगर से लोग शहीद पथ से ही एयरपोर्ट और कानपुर रोड पर आते जाते हैं। इस फ्लाईओवर के शुरू होने से शहीद पथ से एयरपोर्ट आना जाना आसान हो जाएगा। इसके चलते कानपुर रोड पर भी जाम से मुक्ति मिल जाएगी।

PunjabKesari
GIS-23 में  होंगे शामिल

आज विभिन्न कार्यक्रमों में शामिल होने के बाद रक्षा मंत्री कल सुबह 9:20 पर वृंदावन कॉलोनी जाएंगे और 10 बजे से वाल्मीकि मेन हॉल में ग्लोबल इनवेस्टर समिट 2023 के शुभारंभ कार्यक्रम में शामिल होंगे। जिसके बाद वह वापस कालिदास मार्ग आवास वापस जाएंगे। और शाम 4:30 बजे व्यास हैंगर-1 वृंदावन कॉलोनी में आयोजित एडवांटेज उत्तर प्रदेश-डिफेंस कॉरिडोर विषय पर आयोजित सेमिनार की अध्यक्षता करेंगे। सेमिनार के उपरांत  6:05 पर लखनऊ एयरपोर्ट के लिए रवाना होंगे और 6:25 बजे दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह गुरुवार को राजधानी लखनऊ में शहीद पथ से लखनऊ एयरपोर्ट तक 134 करोड़ रुपए की लागत से बने फ्लाईओवर flyover का लोकार्पण launch करेंगे। वह शाम 4:30 बजे एयरपोर्ट परिसर में आयोजित कार्यक्रम में शहीद पथ को एयरपोर्ट से जुड़ने वाले एलिवेटेड फ्लाईओवर, नगराम रेलवे फ्लाईओवर और राजाजीपुरम क्लोवरलीफ का लोकार्पण करेंगे। इस मौके पर सीएम योगी आदित्यनाथ, केंद्रीय मंत्री कौशल किशोर और पीडब्ल्यूडी मंत्री जितिन प्रसाद मौजूद रहेंगे। लोकार्पण कार्यक्रम के उपरांत वह सांय 5:15 पर अपने 5 ए कालिदास मार्ग दिलकुशा आवास के लिए रवाना होंगे।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Prashant Tiwari

Recommended News

Related News

static