एक ऐसा गैंगस्टर जो UP का फर्जी पता बताकर भागा था विदेश, दिल्ली पुलिस ने FBI की मदद से मेक्सिको में किया गिरफ्तार

punjabkesari.in Tuesday, Apr 04, 2023 - 10:02 AM (IST)

लखनऊ/दिल्ली: दिल्ली पुलिस (Delhi police) की स्पेशल सेल ने देश से बाहर पहली बार किसी बड़े गैंगस्टर (Gangster) को पकड़ने में कामयाबी पाई है। दरअसल स्पेशल सेल की टीम ने अमेरिकी खुफिया एजेंसी एफबीआई (FBI) और इंटरपोल की मदद से देश के शीर्ष 10 गैंगस्टरों में शुमार दीपक (Deepak) पहल उर्फ पहलवान उर्फ बॉक्सर (Boxer) को मैक्सिको (Mexico) के पास गिरफ्तार (Arrested) किया है। केंद्रीय गृहमंत्रालय के सूत्रों के मुताबिक गैंगस्टर दीपक बॉक्सर (Boxer Deepak) को अगले  एक-दो दिन में भारत लाया जा सकता है।

PunjabKesari

दिल्ली पुलिस पहली बार FBI की मदद लेकर किसी गैंगस्टर को पकड़ने गई विदेश
जानकारी के मुताबिक, यह पहला मौका है जब दिल्ली पुलिस एफबीआई की मदद लेकर किसी गैंगस्टर को पकड़ने विदेश गई है। सूत्रों ने बताया कि एक-दो दिन में उन्हें भारत वापस लाया जाएगा। दीपक बॉक्सर दिल्ली के एक बिल्डर अमित गुप्ता की हत्या के मामले में वांछित था। हत्या उत्तरी दिल्ली के सिविल लाइंस इलाके में हुई थी। घटना के तुरंत बाद वह मैक्सिको भाग गया था। इसके अलावा दीपक बॉक्सर गोगी गैंग को भी संभाल रहा था। रोहिणी कोर्ट में हुई उनके प्रतिद्वंद्वियों द्वारा की गई मुठभेड़ में गोगी की मौत हो गई थी।

PunjabKesari

दीपक ने मुरादाबाद निवासी रवि अंतिल के नाम से बनवाया फर्जी पासपोर्ट और भाग गया मेक्सिको
पुलिस सूत्रों ने कहा कि दीपक ने मुरादाबाद निवासी रवि अंतिल के नाम से फर्जी पासपोर्ट बनवाया और मेक्सिको भाग गया। वह पहले कोलकाता गया और 29 जनवरी, 2023 को मैक्सिको के लिए उड़ान भरी। बॉक्सर पहली बार पुलिस के रडार पर तब आया जब उसने 2016 में गोगी को पुलिस हिरासत से भगाने में मदद की थी। उस समय गोगी बहादुरगढ़ में दिल्ली पुलिस की हिरासत में था। 2018 में उन पर मकोका लगाया गया था।

PunjabKesari

बॉक्सर दीपक हरियाणा के गन्नूर का रहने वाला है और उसके सिर पर है 3 लाख रुपए का इनाम
सूत्रों ने कहा कि लेकिन वह अपराध करता रहा। उसने बीच में दो हत्याएं कीं। उसने एक पुलिस दल पर भी हमला किया। 2021 में उसने जीटीबी अस्पताल में पुलिस पर हमला किया और कुलदीप उर्फ फज्जा को पुलिस हिरासत से भगाने में मदद की। बॉक्सर दीपक हरियाणा के गन्नूर का रहने वाला है और उसके सिर पर तीन लाख रुपए का इनाम है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static