Dengue in UP: गोरखपुर में मिले डेंगू से पीड़ित 6 नए मरीज, 248 तक पहुंचा आंकड़ा

punjabkesari.in Sunday, Nov 20, 2022 - 05:17 PM (IST)

गोरखपुरः उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले में डेंगू का कहर लगातार बढ़ रहा है। जिससे जिले में डेंगू से पीड़ित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। जिसके चलते जिले में शनिवार को डेंगू के 6 नए मरीज मिले है और अब डेंगू के मरीजों की संख्या बढ़ कर 248 हो गई है। इनमें शहरी क्षेत्र 154 और ग्रामीण क्षेत्र के 94 मरीज शामिल हैं। वहीं, पीड़ितों को इलाज के लिए अस्पताल पहुंचाया गया है।

PunjabKesari

बता दें कि जिले में डेंगू से संक्रमित 6 नए मरीज मिले है। जिन में से तीन महिलाएं और तीन पुरुष हैं। इसी के चलते जिला मलेरिया अधिकारी अंगद कुमार सिंह ने बताया कि नगर निगम क्षेत्र की दिव्य नगर निवासी 25 साल की महिला, खोराबार के गहिरा निवासी 40 साल महिला और ब्रह्मपुर के राजधानी निवासी 35 साल महिला डेंगू से पीड़ित मिली है। इसके अलावा सरदार नगर के चौरीचौरा निवासी 18 साल, खोराबार के नौव्वागांव निवासी 28 साल पुरुष और खजनी निवासी 30 साल का पुरुष डेंगू से पीड़ित मिला है।

PunjabKesari

डेंगू पीड़ितों के घरों में मच्छरों का लार्वा मिला
वहीं, जिले में डेंगू से पीड़ित मरीजों की संख्या शनिवार को अस्पताल में 11 हो गई है। इसमें दो मरीज नए हैं। जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग काफी सतर्क हो गया है। उन्होंने डेंगू से पीड़ित सात मकान मालिकों को नोटिस दिया है। इनके घरों में मच्छरों का लार्वा मिला। शनिवार को 1478 जगहों पर सोर्स रिडक्शन हुआ। वहीं, लोगों को डेंगू से बचाव के लिए जागरूक भी किया जा रहा है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Recommended News

Related News

static