डेंगू मरीज को प्लेटलेट की जगह चढ़ा दिया मौसमी जूस, जिला प्रशासन ने अस्पताल के खिलाफ की ये बड़ी कार्रवाई

punjabkesari.in Friday, Oct 21, 2022 - 12:01 PM (IST)

प्रयागराज(सैयद रज़ा): संगम नगरी में डेंगू मरीज को प्लेटलेट्स की जगह मौसमी का जूस चढ़ाने वाले निजी अस्पताल के खिलाफ प्रयागराज प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई की है। अस्पताल को जिलाधिकारी के निर्देश पर सील कर दिया गया है। सीएमओ की तरफ से 3 सदस्यीय जांच कमेटी भी गठित कर दी गई है। अस्पताल प्रबंधन से मामले में जवाब तलब किया गया है। स्वास्थ्य महकमें के अधिकारियों का कहना है कि डेंगू के मरीज के इलाज में गंभीर लापरवाही बरती गई है। ऐसे में फौरी तौर पर अस्पताल को सील किया गया है। जांच पड़ताल की जा रही है,  जिसमें साक्ष्यों के आधार पर आगे अस्पताल और प्रबंधन के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। जिस स्तर से भी लापरवाही बरती गई होगी, उसे किसी भी हालत में बख्शा नहीं जाएगा। 

आपको बता दें कि प्रयागराज के बमरौली निवासी प्रदीप पांडे को करीब एक हफ्ते पहले ग्लोबल अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहां पर जांच में उनकी डेंगू की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। इलाज के दौरान प्लेटलेट्स की कमी हुई। प्रदीप पांडेय के तीमारदारों द्वारा प्लेटलेट्स लाया गया, जिसको बगैर जांच पड़ताल के अस्पताल प्रबंधन ने मरीज को चढ़ा दिया। बाद में मरीज की तबीयत बिगड़ने पर पता चला कि जिसे प्लेटलेट्स बताकर अस्पताल प्रबंधन ने मरीज को चढ़ाया है, वह प्लेटलेट्स नहीं बल्कि मौसमी का जूस था। 

प्रथम दृष्टया में गंभीर लापरवाही अस्पताल प्रबंधन की तरफ से बरती गई। जिसमें मरीज की मौत हो गई। मामले में परिजनों की तरफ से शिकायत भी की गई। जिसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ। जिसके बाद खुद सूबे के स्वास्थ्य मंत्री बृजेश पाठक  द्वारा मामले में जांच और कार्रवाई के आदेश दिए गए। जिसके बाद स्वास्थ्य महकमें की तरफ से अस्पताल को सील करते हुए जांच पड़ताल शुरू हो गई है। 

एडिशनल सीएमओ एके तिवारी का कहना है कि जांच पड़ताल की जा रही है। अस्पताल के जरूरी दस्तावेज भी खंगाले जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि किसी भी हालत में गड़बड़ी करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा। जिस भी स्तर पर लापरवाही बरती गई होगी, जांच के बाद सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बताया कि पुलिस भी प्लेटलेट्स की जगह मौसमी जूस देने वाले रैकेट की तलाश में लगी हुई है, जल्द ही मामले में सख्त कार्रवाई देखने को मिलेगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static