डेंगू पीड़ित शिक्षक की क्लास में पढ़ाने के दौरान मौत, बच्चों की पढ़ाई ना हो खराब ये सोच आए थे स्कूल

punjabkesari.in Friday, Oct 21, 2022 - 01:44 PM (IST)

प्रयागराज: संगम नगरी प्रयागराज में डेंगू का प्रकोप बढ़ता जा रहा है, जिले में इस बीमारी से दो और लोगों की मौत हो गई है। गुरुवार की सुबह डेंगू से पीड़ित एक शिक्षक की क्लास में पढ़ाने के दौरान मौत हो गई है। दिल दहला देने वाली ये घटना सिविल लाइन के एक प्रतिष्ठित स्कूल का है। जहां पढ़ाने के दौरान शिक्षक बेहोश हो गए। स्कूल के लोग जब तक कुछ समझ पाते उनकी स्कूल में ही मौत हो गई।

इंटर के बच्चों को पढ़ाता था शिक्षक 
प्राप्त जानकारी के अनुसार 32 वर्षीय टीचर अल्फ्रेड सुमित कुमार कुजूर सेंट थॉमस स्कूल के इंटर के बच्चों को कॉमर्स पढ़ाते थे। वो पिछले कई दिनों से डेंगू से पीड़ित चल रहे थे और घर पर रह कर अपना इलाज करा रहे थे। उनका प्लेटलेट्स भी बहुत कम हो गया था। बच्चों की परीक्षा नजदीक आ गई थी और कोर्स पूरा न होने की वजह से वो गुरुवार को थोड़ा ठीक महसूस होने पर स्कूल आए थे। इसी दौरान उनके साथ ये हादसा हो गया।

मां भी इसी स्कूल में पढ़ाती थी...
सेंट जोसेफ कालेज के प्रधानाचार्य फादर थॉमस कुमार के मुताबिक, मसीही कॉलोनी निवासी अल्फ्रेड सुमित कुमार कुजूर ने 3 माह पहले ही स्कूल में जॉइन किया था। उनकी मां मौरीन कुजूर भी इसी विद्यालय में हिंदी पढ़ाती थीं, लेकिन अब वे सेवानिवृत्त हो चुकी हैं। कॉमर्स शिक्षक सुमित कुमार को कई दिनों से बुखार आ रहा था और वह डेंगू से पीड़ित थे और उनकी प्लेटलेट घटाकर 25 हजार तक आ गई थी। वह कई दिनों से अवकाश पर थे। बच्चों का कॉमर्स का कोर्स पिछड़ रहा था, इसलिए गुरुवार को तबीयत में सुधार के बाद स्कूल वापस लौटे थे। प्रिंसिपल फादर थॉमस कुमार के मुताबिक सुमित का अंतिम संस्कार आज म्योराबाद स्थित कब्रिस्तान में किया जाएगा। उनकी 2 वर्ष पहले ही शादी हुई थी। उनकी पत्नी भी एसएमसी कॉलेज में शिक्षिका हैं।

जिले में डेंगू के कुल 610 मामले 539 स्वास्थ्य 57 केस एक्टिव
गौरतलब है कि सीएमओ कार्यालय के आंकड़ों में अभी तक सिर्फ एक मरीज की मौत हुई है। जबकि डेंगू से मौतों का आंकड़ा उससे कहीं ज्यादा है। सीएमओ कार्यालय के मुताबिक, बीते 24 घंटे में एलाइजा टेस्ट में डेंगू के 35 नए मामले सामने आए हैं। रिपोर्ट के मुताबिक, अब तक जिले में डेंगू के कुल 610 मामले सामने आए हैं। जिले में डेंगू के 71 एक्टिव मरीज हैं, जबकि 539 स्वस्थ हो चुके हैं। डेंगू के 57 मरीजों का इलाज अलग अलग अस्पतालों में हो रहा है। जबकि 14 मरीजों का घर पर ही इलाज चल रहा है। सरकारी आंकड़ों में डेंगू संक्रमित एक मरीज की  मौत हुई है। हालांकि जिले में ग्रामीण और शहरी दोनों इलाकों से लगातार डेंगू के नए मामले सामने आ रहे हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static