लखनऊ में नहीं थम रहा डेंगू का कहर, 39 नए मरीज आए चपेट में, अब तक 7 लोगों की मौत

punjabkesari.in Friday, Nov 25, 2022 - 12:27 PM (IST)

लखनऊ, ( अश्वनी सिंह ): उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में डेंगू का कहर थमने का नाम ही नहीं ले रहा। लोग लगातार डेंगू की चपेट में आ रहे है। अब तक डेंगू की चपेट में आने से 7 लोगों की मौत हो चुकी है। इसी के चलते डेंगू से संक्रमित 39 नए मरीज सामने आए है। इनका अस्पताल में इलाज चल रहा है। वहीं, राजधानी में डेंगू से बिगड़े हालात नगर निगम की पोल खोल रहे है। डेंगू से बचाव के लिए यहां 80 फीसदी इलाकों में फागिंग ही नहीं की गई है। जिसकी वजह से जिले में डेंगू से हालात और बिगड़ रहे है।

बता दें कि राजधानी में डेंगू से हालात बहुत खराब हो रहे है। डेंगू से पीड़ित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। वहीं, डेंगू से बचाव के लिए नगर निगम दावे कर रहा है, कि डेंगू से प्रभावित इलाकों में फॉगिंग की जा रही है। मगर, राजधानी में डेंगू बिगड़ते हुए हालात नगर निगम और स्वास्थ्य विभाग की पोल खोल रहे है। नगर निगम के दावों के बावजूद सिर्फ 20-25 प्रतिशत इलाकों में ही फागिंग की गाड़ियां पहुंच रही है। ऐसे में यहां पर डेंगू से पीड़ित मरीजों की संख्या और बढ़ रही है।  

राजधानी में सामने आए 39 नए मामले
राजधानी लखनऊ में अब तक डेंगू से पीड़ित 7 लोगों की मौत हो चुकी है। इसी के चलते 39 नए मरीज सामने आए है। जिन को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया जा रहा है। इनकी डेंगू रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उनका इलाज किया जा रहा है।

नगर निगम के दावों की खुली पोल
राजधानी में नगर निगम विभाग द्वारा दावा किया जा रहा था कि जिले में डेंगू से प्रभावित हर इलाके में फागिंग की जा रही है। मगर, जिले के 80 फीसदी इलाकों में फागिंग ही नहीं हुई है। नगर निगम केवल वीआईपी इलाकों में फागिंग कराकर ढिंढोरा पीट रहा है और कागजों पर ही फॉगिंग करने के आंकड़े है। लेकिन, राजधानी में 80 फीसदी इलाकों में फागिंग न होना, नगर निगम के हवाई दावों की पोल खोल रहा है। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Recommended News

Related News

static