प्रयागराज में नहीं थम रहा डेंगू का कहर, महिला अधिवक्ता समेत दो की हुई मौत

punjabkesari.in Thursday, Dec 01, 2022 - 12:46 PM (IST)

प्रयागराजः उत्तर प्रदेश डेंगू का कहर एक बार फिर बढ़ गया है। इसकी जानकारी बुधवार को डेंगू से पीड़ित दो लोगों की मौत से हुई है। इन मरने वालों में एक युवा महिला अधिवक्ता शामिल थी। बता दें कि राज्य में डेंगू से पीड़ित लोगों की संख्या कम होने से यह अनुमान लगाया जा रहा था कि, डेंगू का कहर कम होता जा रहा है। लेकिन ठंड बढ़ने के बाद भी डेंगू का प्रकोप खत्म नहीं हो रहा। हर रोज डेंगू से संक्रमित मरीज सामने आते रहते है।

बता दें कि राज्य के जिले प्रयागराज में डेंगू से पीड़ित 30 वर्षीय अधिवक्ता स्मृति कार्तिकेय पीजीआई लखनऊ में भर्ती थी। जिनका बुधवार को निधन हो गया है। आज यानी गुरुवार को उनका अंतिम संस्कार रसूलाबाद घाट पर होगा। दरअसल, स्मृति वकालत पेशे के अलावा समाज सेवा में भी अग्रणी रहती थीं। कोरोना काल में उन्होंने अपनी जान जोखिम में डालकर लोगों की मदद की थी जबकि एसिड हमले से जुड़े मामलों में पीड़ितों को न्याय दिलाने के लिए उनका केस निशुल्क लड़ा। पिता राकेश बनौधा ने बताया कि बेटी को डेंगू होने पर कुछ दिन मेदांता अस्पताल में इलाज कराया था, हालत नहीं सुधरी तो पीजीआई ले गए थे। यहां पर उनकी मौत हो गई है। वहीं, ग्राम कसारी पठकौली निवासी 25 वर्षीय राजू यादव पुत्र रामसिंह, की भी डेंगू से मौत हो गई है।

प्रदेश में नहीं थम रहा डेंगू का कहर
राज्य में डेंगू का कहर थमने का नाम ही नहीं ले रहा। हर रोज 10 से 12 लोग डेंगू से पीड़ित हो रहे हैं। मलेरिया विभाग के अनुसार अब तक 1431 लोगों को डेंगू हो चुका है। चाहे अस्पतालों में डेंगू मरीजों की संख्या धीरे-धीरे कम हो रही है। लेकिन फिर भी प्रदेश में कई जिलों में डेंगू का प्रकोप है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Related News

Recommended News

static