बाराबंकी: अचानक जिला अस्पताल पहुंचे उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक, अव्यवस्थाओं को लेकर जमकर लगाई फटकार

punjabkesari.in Monday, Apr 18, 2022 - 05:59 PM (IST)

बाराबंकी: प्रदेश के उपमुख्यमंत्री एवं चिकित्सा मंत्री ब्रजेश पाठक ने सोमवार को बाराबंकी में जिला अस्पताल का औचक निरीक्षण कर अस्पताल में तमाम खामियां मिलने पर मुख्य चिकित्सा अधीक्षक सहित अन्य डॉक्टरों की जम कर लताड़ लगायी। उन्होंने डाक्टरों से ताकीद भी की कि विकल्पहीनता की स्थिति में ही किसी मरीज को दूसरे अस्पताल में इलाज के लिये रेफर किया जाये।       

पाठक ने पूरे अस्पताल परिसर का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्हें जिला अस्पताल में कई तरह की खामियां मिली। इससे नाराज मंत्री ने अस्पताल प्रशासन को जमकर फटकार लगाई। इसके अलावा उन्होंने बाह्य रोगी विभाग (ओपीडी) और आपात चिकित्सा केन्द्र (इमरजेंसी) में एक-एक मरीज से बात की और कहा अगर किसी भी तरह की समस्या हो तो आप हमें तुरंत बताएं आपकी समस्या का निदान तुरंत किया जायेगा। पाठक ने अस्पताल की व्यवस्था तत्काल दुरुस्त करने की चेतावनी दी है।       

गौरतलब है कि स्वास्थ्य मंत्री बनने के बाद पाठक लगातार स्वास्थ सुविधाओं को बेहतर बनाने के लिए अस्पतालों का निरीक्षण कर रहे हैं। इस क्रम में वह अपनी निजी कार से अचानक बाराबंकी जिला अस्पताल का निरीक्षण करने पहुंच गए हैं। मंत्री के अस्पताल पहुंचने की जानकारी होते ही स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया। मंत्री ने जिला अस्पताल का बारीकी से निरीक्षण किया। इस दौरान उनके साथ कई डॉक्टर और सीएमओ रामजी वर्मा मौजूद रहे। इस दौरान मंत्री ने कहा कि अस्पताल में इलाज का जब कोई विकल्प ना हो, तभी मरीज को किसी अन्य अस्पताल में रेफर किया जाये।       

उन्होंने निर्देश दिया कि मरीज का अस्पताल में ही समुचित इलाज करने का प्रयास किया जाये। निरीक्षण में उन्होंने पाया कि अस्पताल में मरीजों के पर्चे बनाने के लिये सात काउंटर बने होने के बावजूद सिर्फ एक ही काउंटर पर पर्चा बन रहा था। इतना ही नहीं वार्ड में मरीजों के लिये लगे पंखे चल नहीं रहे थे। इसी तरह की अन्य व्यवस्थागत खामियां मिलने पर उन्होंने अस्पताल प्रशासन को जमकर लताड़ लगायी। पाठक ने अस्पताल की व्यवस्था तत्काल दुरुस्त करने की चेतावनी देते हुए निरीक्षण में पकड़ी गयी खामियां तत्काल दुरुस्त करने का आदेश दिया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Related News

Recommended News

static